BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 27 October 2014

गांव संघरसाधां के राजकीय स्कूल को ग्रामीणों ने जड़ा ताला

स्कूल के मुख्य द्वार को ताला जड़ ग्रामीण बैठे धरने पर
विगत सप्ताह स्कूल से मिला था जहरीली दवा का डिब्बा
दोषी के खिलाफ कार्रवाई न होने से आक्रोषित ग्रामीणों ने जड़ा ताला
स्कूल प्रशासन का दावा, जांच के बाद होगी कार्रवाई

सिरसा। गांव संघर साधां के राजकीय स्कूल में विगत सप्ताह मिड-डे मील के राशन के साथ मिली जहरीली दवा मामले में कार्रवाई न होने से नाराज अभिभावकों ने आज स्कूल पर ताला जड़ दिया। विद्यार्थियों के परिजनों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इस मामले की संपूर्ण जांच न होने तक स्कूल न खोलने की चेतावनी दी। स्कूल प्रशासन ने इस मामले की उचित जांच किए जाने का आश्वासन दिया है। 
गौरतलब है कि विगत सप्ताह गांव संघर साधां के राजकीय स्कूल में मिड-डे मील के राशन के साथ जहरीली दवा मिलने से हड़कंप मच गया था। बताया गया कि जिस अलमारी में मिड-डे मील का राशन रखा जाता है, उसमें जहरीली दवा का डिब्बा पड़ा था। मिड-डे मील तैयार करने वाले कुक ने जब राशन के साथ कीटनाशी पड़ा देखा तो इसकी सूचना स्कूल प्रशासन को दी। लेकिन यह खबर पूरे गांव में फैल गई और सरपंच व अन्य ग्रामीणों ने स्कूल में पहुंचकर कीटनाशी रखने वाले व्यक्ति के बारे में पता लगाने की मांग की। विद्यार्थियों के परिजनों का कहना था कि यदि अनजाने में यह कीटनाशी मिड-डे मील में मिल जाता तो बड़ा नुकसान हो सकता था। संभवत: यह शरारत किसी असामाजिक तत्व ने जानबूझ कर की। यह जांच का विषय है। आरोपी का पता लगाया जाना चाहिए। इस पर स्कूल प्रशासन ने जांच का आश्वासन दिया और एक बारगी मामला शांत हो गया। 
एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी इस मामले में स्कूल की ओर से जांच नहीं की गई। इसी को लेकर आज ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया और वे इक_े होकर स्कूल पहुंचे। बच्चों व स्टाफ सदस्यों को स्कूल से बाहर निकाल दिया गया और मुख्य द्वार पर ताला जड़कर ग्रामीण धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों का कहना था कि इतने गंभीर मुद्दे को स्कूल प्रशासन हल्के में ले रहा है। यह कई तरह के सवाल पैदा करता है। गांव के सरपंच कृष्ण कुमार का कहना है कि जब तक स्कूल प्रशासन इस मामले में संतोषजनक कार्रवाई नहीं करता, तब तक स्कूल का ताला नहीं खोला जाएगा। वहीं, स्कूल के अध्यापक राजीव कुमार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment