BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 21 October 2014

धनतेरस को लेकर बाजारों में बढ़ी रौनक

सिरसा। धनतेरस पर्व को लेकर आज बाजारों में रौनक रही। लोगों ने बर्तनों, सोने-चांदी के जेवर, दीपक, सजावट के सामान आदि की खरीददारी की। दुकानदारों को कहना है कि गत वर्ष की अपेक्षा इस बार काम ठीक है। उधर सुरक्षा को लेकर पुलिस चाक चौबंद रही। शहर के मुख्य चौक व जगह जगह पर पुलिस बल तैनात रहा।
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार लोगों ने धनतेरस को स्वर्ण-चांदी आभूषणों के अलावा बर्तनों, दीपक, सजावट के सामान आदि की जमकर खरीददारी की। मान्यताओं के अनुसार आज के दिन गहने अथवा बर्तनों की खरीददारी किया जाना उत्तम माना गया है। दुकानदारों ने ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए दुकानों पर विशेष तैयारियों की। दुकानों को विशेष रूप से सजाया गया था। त्यौहार के दृष्टिगत नए-नए डिजायन की वस्तुएं डिस्पले की गई थी ताकि ग्राहकों का ध्यान बरबस ही अपनी ओर आकर्षित किया जा सकें। सुबह से ही बाजारों में खरीददारों का हुजूम उमड़ पड़ा, जिसकी वजह से बाजारों में सारा दिन रौनक रहीं। बर्तनों की दुकानों पर तो जमकर खरीददारी हुई। वहीं लोगों ने आभूषणों की भी जमकर खरीददारी की। इसके अलावा गिफ्ट शॉप, रेडीमेड गारमेंट, ड्राई-फू्रट, दीपक, मीठे खिलौने, खील आदि की भी खरीददारी हुई। इस बार बिजली के उपकरण की दुकानों पर ग्राहकों को कम ही देखा गया। दुकानदारों ने दुकानों सामान तो बहुत सजाया हुआ था पर ग्राहक कम आने से दुकानदारों के चेहरों पर मायूसी देखी गई। दूसरी ओर सुरक्षा को लेकर पुलिस पूरी तरह से चाक चौबंद रही। शहर के मुख्य चौक व जगह जगह पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। 

जहरखुरानी गिरोह का शिकार हुआ व्यापारी

सिरसा। रेलगाड़ी में सफर करना भी अब सुरक्षित नहीं रहा। सिरसा आ रही रेलगाड़ी में एक व्यापारी बेसुध मिला। इस व्यापारी को कालांवाली में उतरना था लेकिन बेसुध होने के कारण यह सुचान कोटली तक पहुंच गया। यहां उसे किसी ने गाड़ी से नीचे फेंक दिया। स्टेशन पर मौजूद लोगों ने उसे बेसुध पड़ा देखा और उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया। होश आने पर व्यापारी ने बताया कि उसके पास तीन तौले से अधिक के स्वर्ण आभूषण व 6000 रुपये की नकदी थी जो गायब है। संभावना जताई जा रही है कि जहर खुरानी गिरोह ने इस व्यापारी को अपना निशाना बनाया है। पुलिस ने व्यापारी की शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार कालांवाली के मॉडल टाऊन निवासी वजीर पुत्र मिलखराज मानसा से दवाईयां लेकर कालांवाली लौट रहा था। बताया जाता है कि वह जींद-हिसार वाया सिरसा चलने वाली यात्री गाड़ी में सोमवार रात्रि को कालांवाली लौट रहा था। रास्ते में जहर खुरानी गिरोह ने उसे कोई नशीली वस्तु खिला दी। जिसके कारण वह अचेत हो गया। बेहोशी की वजह से वह कालांवाली भी नहीं उतर सका और सुचान कोटली में उसे कथित तौर पर धक्का देकर रेलगाड़ी से गिरा दिया गया। बाद में उसे उपचार के लिए बेहोशी की हालत में ही सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया। 
यहां आज सुबह उसकी बेहोशी टूटी, तब उसकी पहचान वजीर के रूप में की गई। तब उसने बताया कि उसकी दो अंगूठियां व हाथ में पहना सोने का कड़ा गायब है। इसके बाद परिजनों को सूचित किया गया। जिस पर परिजनों ने वजीर को बेहतर उपचार के लिए निजी अस्पताल में ले गए। सूचना मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment