BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 8 October 2014

वोटों के लिए डेरों की शरण में जाना निंदनीय : योगेन्द्र यादव

नेताओं के पास या तो मुद्दे नहीं या फिर मुद्दों को जनता के बीच ले जाने की हिम्मत नहीं
दागी नेता गोपाल कांडा व अभय चौटाला के खिलाफ निकाला मार्च

सिरसा। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता योगिंदर यादव ने कहा है कि राजनेताओं का वोट की अपील के लिए धार्मिक डेरों की शरण में जाना लोकतन्त्र के हिसाब से निंदनीय है। यह लोकतंत्र के लिए शुभ नहीं है। उन्होंने कहा या तो जनता के सामने मुद्दे लेकर जाने की नेताओं में हिम्म्मत नहीं है या फिर इनके पास मुद्दे नहीं है। योगिंदर यादव आज सिरसा में स्वच्छ राजनीति मार्च में भाग लेने से पहले प्रेसवार्ता सम्बोधित कर रहे थे।
योगिंदर यादव ने मुख्यमंत्री हुड्डा पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि पिछले दस वर्षों के कांग्रेस कार्यकाल में जितने घोटाले हुए हंै उनमें से भूमि घोटाला सबसे बड़ा घोटाला साबित होगा इसलिए इसकी जांच करवाई जानी चाहिए। उन्होंने इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला पर हमला बोलते हुए कहा कि जिस आदमी को आज जेल में रहना चाहिए था वह वोट मांग रहा है। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि इस मुद्दे पर न्यायपालिका, चुनाव आयोग सहित अन्य राजनैतिक पार्टियां चुप हैं।
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के 13 दागी प्रत्याशियों की सूची तैयार की है जिनके विरोध के लिए स्वछ राजनीति मार्च निकाल कर दागी प्रत्याशियों को वोट न देने की अपील की जा रही है। उन्होंने बताया कि सिरसा से हलोपा के गोपाल कांडा व इनेलो के अभय सिंह चौटाला शामिल हैं जिनके विरुद्ध आज सिरसा में मार्च निकाला जा रहा है।
पत्रकार वार्ता के बाद उन्होंने टाउन पार्क में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोंधित किया। इसके बाद सभी कार्यकर्ता जुलूस की शक्ल में शहर में स्वच्छ राजनीति रोष मार्च निकाला। रोष मार्च शहर के विभिन्न बाजारेां से होकर गुजरा। जिसमें आप पार्टी कार्यकर्ताओं ने लोगों को जागरुक किया। इस अवसर पर प्रदेश सयोंजक आशवंत गुप्ता, प्रदेश प्रवक्ता राजीव गोदारा, सचिव परमजीत सिंह, प्रहलाद सिंह भारुखेड़ा, सुरेश मेहता, प्रदीप सचदेवा आदि उपस्थित थे।

छेड़छाड़ से परेशान नाबालिगा ने किया आत्मदाह
मृतका के पिता की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज

सिरसा। आए दिन छेड़छाड़ से परेशान लड़कियों द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में प्रकाश में आ रहे हैं। पुलिस इन मामलों को लेकर सक्रिय भी है और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। इसके बावजूद ऐसे मामलों में कमी नहीं आती दिखाई दे रही। आज सुभाष बस्ती निवासी एक नाबालिगा द्वारा छेड़छाड़ से परेशान होने के कारण आत्मदाह कर लिया गया। नाबालिगा को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन चिकित्सकों ने उसे यहां मृत घोषित कर दिया। मृतका के पिता बीरूराम मेहरा की शिकायत पर राहुल नामक युवक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में बीरूराम ने बताया कि उसकी 15 वर्षीय पुत्री विगत कई दिनों से राहुल नामक युवक द्वारा छेड़छाड़ किए जाने से परेशान थी। इस बाबत उसने परिजनों को भी बताया। युवक को कई बार समझाया गया लेकिन वह नहीं माना। बीरूराम का कहना है कि उसकी पुत्री से इसी से क्षुब्ध होकर स्वयं पर मिट्टी का तेल छिड़का और आग लगा ली। बुरी तरह झुलसी अवस्था में उसे सामान्य अस्पताल ले जाया गया। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर लिया। पुलिस ने युवक के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment