BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 4 October 2014

दिल से नहीं, दिमाग से फैसला लें : सोनिया

सिरसा के भगत सिंह स्टेडियम में किया रैली को संबोधित

सिरसा। प्रदेश में विधानसभा चुनावों के प्रचार ने गति पकड़ ली है। मतदाताओं के बीच उम्मीदवारों की पहचान बनने के बाद अब स्टार प्रचारकों का दौर शुरू हो चुका है। आने वाले 10 दिन सभी दलों के लिए निर्णायक साबित होने हैं। ऐसे में सभी दल एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं। एक ओर जहां भाजपा की ओर से आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रैली को संबोधित कर अपने प्रचार की शुरुआत की तो वहीं सोनिया गांधी का पहला पड़ाव महम के बाद सिरसा रहा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने भाषण में कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने देश के बाद प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार बनाने का आह्वान किया। 
आज सुबह एक तरफ जहां पीएम मोदी ने बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार की शुरूआत करते हुए कहा कि जो लोग 60 सालों में कुछ नहीं कर पाए वो मेरे 60 दिन का हिसाब मांगते हैं तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी का नाम लिए बगैर उनके बारे में कहा कि जो लोग चिल्लाते हैं वो सच नहीं बोलते हैं। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी आज सिरसा के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में रैली को संबोधित कर रहीं थीं। मंच से उन्होंने सिरसा लोकसभा क्षेत्र के सभी उम्मीदवारों का परिचय प्राप्त किया और लोगों को उन्हें विजयश्री दिलवाने का आह्वान किया। इस दौरान मंच पर सिरसा संसदीय क्षेत्र के सभी 9 हल्कों के उम्मीदवारों के साथ मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा तथा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर भी मौजूद रहे।
कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने अपने भाषण के दौरान प्रदेश को नंबर वन बताते हुए इसकी तुलना देश के विभिन्न भाजपानीत राज्यों से की। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों का असर कभी भी विधानसभा चुनावों पर नहीं पड़ता क्योंकि प्रदेश और देश की जरूरतें और परिस्थितियां अलग-अलग होती हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जितना विकास हुआ है, उतना किसी भाजपा की सरकार वाले राज्य में आज तक नहीं हुआ। कांग्रेस की सोच सभी वर्गों के हित की है। उन्होंने कहा कि देश एक दिन में नहीं बनते। प्रादेशिक सहित देश के विभिन्न मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरते हुए कांग्रेस अध्यक्षा ने कहा कि अब तक जितने भी कार्य हुए हैं, वे या तो कांग्रेस सरकार में पूरे हो चुके थे और उनके उद्घाटन हुए या फिर वे कांग्रेस सरकार में शुरू हो चुके थे। अब पूरे हुए हैं तो भाजपा की सरकार उनका श्रेय मात्र ले रही है।  मंगलयान जैसी सफल योजनाओं पर कांग्रेस अध्यक्ष बोलीं कि पहले जिन योजनाओं की बीजेपी आलोचना करती थी अब उन्ही योजनाओं योजनाओं का लाभ उठा रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी हमारे द्वारा शुरु की गई योजनाओं को उपलब्धि के तौर पर पेश कर रही है।
मंहगाई कम नहीं कर पाने और 100 दिनों में काला धन वापस नहीं ला पाने का हवाला देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी ने खोखले वादे बेचे हैं साथ ही उन्होंने अपील की कि इस बार दिल से नहीं दिमाग से फैसले करें। वहीं उन्होंने राज्य को यूनिवर्सिटी से लेकर मेट्रो तक देने के वादे किए।

No comments:

Post a Comment