BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 10 October 2014

अदालतों में गुजरा चौटाला का दिन

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट तथा उच्च न्यायालय में लगाई हाजिरी

शनिवार तक करना होगा तिहाड़ में सरेंडर
सिरसा। इंडियन नेशनल लोकदल सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला का दिन आज अदालतों में पेशी भुगतने में बीता। आय से अधिक संपत्ति के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में सुबह हाजिरी लगाने के बाद वे दोपहर बाद करीब अढाई बजे दिल्ली हाईकोर्ट में पेश हुए। तीस हजारी कोर्ट में आय से अधिक संपत्ति मामले में सुनवाई के लिए अब आगामी तारीख 30 अक्तूबर निर्धारित की गई है। अंतरिम जमानत रद्द करने को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।  उल्लेखनीय है कि ईलाज के लिए जमानत पर रिहा पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला द्वारा प्रदेश में राजनैतिक रैलियां करने को लेकर सीबीआई ने कड़ा रुख अखतियार कर लिया है। चौटाला के वकील ने विगत सुनवाई के दौरान 17 अक्तूबर को सरेंडर करने की बात कही थी लेकिन सीबीआई ने इसके विरुद्ध न्यायालय में याचिका दायर कर दी। सीबीआई का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री जमानत का दुरुपयोग कर रहे हैं। आज ओपी चौटाला हाई कोर्ट में पेश हुए। सुनवाई के बाद कोर्ट ने चौटाला को शनिवार तक तिहाड़ जेल में सरेंडर करने के आदेश दिए। 
अदालत में याचिका दायर कर सीबीआई ने कहा कि चौटाला को न्यायालय द्वारा स्वास्थ्य कारणों के चलते जमानत  दी गई थी। विगत काफी समय से वे बीमार होने के चलते जमानत पर थे और गुडग़ांव स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। लेकिन  विगत दिनों सबसे पहले उन्होंने जींद में रैली को संबोधित किया और उसके बाद वे प्रदेश में लगातार राजनीतिक रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। सीबीआई का कहना है कि राजनैतिक रैलियों को संबोधित करना अदालत द्वारा दी गई जमानत की शर्तों के खिलाफ है।
आज आय से अधिक संपत्ति तथा हाईकोर्ट के आदेश के चलते ओमप्रकाश चौटाला को दोनों अदालतों में पेश होना पड़ा। पहले करीब साढे 11 बजे वे दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेश हुए। यहां उन्होंने हाईकोर्ट में पेशी का हवाला देकर समय बढ़ाने की मांग की जिस पर अगली कार्रवाई के लिए 30 अक्तूबर की तारीख निर्धारित की गई। इसके बाद करीब अढाई बजे चौटाला दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंचे।

कल आएंगे मोदी
कार्यकर्ता जोश में और प्रशासन चौकस

सिरसा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल सिरसा में होंगे। यहां बाईपास रोड स्थित हूडा के ग्राउंड में प्रधानमंत्री चुनावी रैली को संबोधित  करेंगे। मोदी की रैली को लेकर जहां भाजपा कार्यकर्ता व नेता पूरे जोश में हैं वहीं प्रशासन भी पूर्ण रूप से चौकस दिखाई दे रहा है। 
चुनावों के मद्देनजर सिरसा लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं व नेताओं में नया जोश व उमंग भरने के उद्देश्य से इस रैली को अहम माना जा रहा है। विगत लोकसभा चुनावों में नरेन्द्र मोदी की रैली को लेकर अटकलें लगाई गईं लेकिन ऐन मौके पर उनकी रैली स्थगित कर दी गई। अब सिरसा लोकसभा क्षेत्र में उनकी रैली को राजनीतिक माहौल बदलने के रूप में देखा जा रहा है। सिरसा लोकसभा की 9 सीटों के उम्मीदवार इस रैली में मौजूद रहेंगे। प्रशासन की ओर से भी रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पूरे प्रबंध किए गए हैं। 

बच्ची से छेड़छाड़, नानी की बाजू तोड़ी
पीडि़त परिवार मिला उपपुलिस अधीक्षक से

सिरसा। ऑटो मार्किट स्थित झुग्गी-झोंपड़ी में रह रही एक नाबालिग लड़की जब 4 अक्तूबर की सुबह नहाने के लिए अपने घर से बाहर निकली तो कुछ शरारती तत्वों ने लड़की के साथ कथित तौर पर छेडख़ानी की जिसके विरोधस्वरूप लड़की की नानी शांति देवी के शोर मचाने पर आरोपी विष्णु व उसके साथियों ने उस पर कस्सी से हमला करके लड़की की नानी की बाजू तोड़ दी। पीडि़त परिवार द्वारा आरोपियों के विरूद्ध कीर्तिनगर पुलिस चौकी में सूचना दर्ज करवा दी गई थी। घटना के पांच दिन बीत जाने के बाद भी मामला दर्ज न होने व आरोपियों की गिरफ्तारी न होने के रोषस्वरूप पीडि़त परिवार ने गत दिवस हरियाणा बेरोजगार युवा संगठन के जिला प्रधान विजय कण्डारा ने मुलाकात कर हस्तक्षेप करने की मांग की। इसके बाद विजय कण्डारा ने पीडि़त परिवार के साथ उपपुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह से मुलाकात कर पीडि़त परिवार की व्यथा सुनाई तथा मामला दर्ज कर आरोपियों को तुरन्त गिरफ्तार करने की मांग की। इस पर उपपुलिस अधीक्षक ने पुलिस प्रशासन को तुरन्त मामला दर्ज करने व जल्द-से-जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए विजय कण्डारा ने बताया कि आरोपी अब तक खुले आम घूम रहे हैं और पीडि़त परिवार को बार-बार मामला वापिस लेने बारे धमकियां दे रहे हैं। विजय कण्डारा ने इस सम्बन्ध में जिला प्रशासन से भी हस्तक्षेप की मांग करते हुए आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।

No comments:

Post a Comment