BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 11 October 2014

सिरसा के लिए विशेष मॉडल की योजना : प्रधानमंत्री

सिरसा संसदीय क्षेत्र के 9 प्रत्याशियों के लिए किया जनसभा को संबोधित

सिरसा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने पर सिरसा के लिए विशेष मॉडल की योजना बनवाऊंगा। जिससे सिरसा का विकास हो, क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिल सके।
वे आज हुडा सेक्टर 19 में भाजपा की ओर से आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। मोदी 12:52 मिनट पर मंच पर आए, 12:54 पर भाषण शुरु किया और 1:15 पर भाषण समाप्त किया। मोदी ने अपने 21 मिनट के भाषण में कहा कि मैं सिरसा में कई साल बाद आया हूं। इससे पहले 1995 में डबवाली आया था, जब डबवाली में हुए भीषण अग्रिकांड में कई सौ बच्चे काल का ग्रास बन गए थे। उन्होंने कहा कि चुनावी सर्वे में हरियाणा में भाजपा को कोई पूर्ण बहुमत दिखा रहा है तो कोई एक नंबर पर। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास, प्रगति चाहिए तो भाजपा की पूर्ण बहूमत की सरकार बनाएं ताकि प्रदेश में विकास हो, युवाओं को रोजगार मिले। उन्होंने कहा जैसे भोजन की जगह पेट मेें भोजन से ही सतुष्टि होती है, वैसे ही पूर्ण बहुमत के बिना प्रदेश का भला नहीं हो सकता। मोदी ने मंच से सिरसा से भाजपा प्रत्याशी सुनीता सेतिया, डबवाली से देव कुमार शर्मा, कांलावाली से राजेंद्र देसूजाधा, ऐलनाबाद से पवन बैनीवाल, रानियां से जगदीश नेहरा, फतेहाबाद से स्वतंत्र बाला, टोहाना से सुभाष बराला व रतिया से सुनीता दुग्गल को विजयी बनाने की अपील की।
25 सालों तक पांच परिवारों ने राज किया:मोदी ने कहा कि प्रदेश में पिछले 25 सालों में पांच परिवारों ने राज चलाया। इन परिवारों का तो भला हो गया लेकिन प्रदेश की जनता का नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि इन पांचों परिवारों ने कभी भी प्रदेश की भलाई का नहीं सोचा। इनका आपसी गठबंधन है। पांच एक परिवार और पांच साल दूसरा परिवार। लोगों के सामने नूरा कुश्ती और पर्दे के पीछे दोस्ती रहती है इन परिवारों की।
हरियाणा का जवान व किसान देश की शान:नरेंद्र मोदी ने कहा कि हरियाणा का जवान और किसान बहुत मेहनती है। इन दोनों से देश की शान है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के जवानों ने सबसे ज्यादा शहादत दी है। वहीं हरियाणा के किसान को अगर पानी मिल जाए तो वह मिट्टी से सोना पैदा कर सकता है। किसान पैदावार तो कर सकता है, उसके लिए प्रदेश में इंडस्ट्रीज होनी चाहिए। फसल पैदावार की मुल्यवृद्धि चाहिए और किसान की फसल को रखने के लिए वेयर हाउस चाहिए। उन्होंने कहा कि किसान को यह सुविधाएं मिल जाए तो किसान की जेब खाली नही रहेगी। नागरिक का पेट खाली नही रहेगा।
सिरसा टापू जैसा है:मोदी ने स्कील डवलपमेंट पर जोर देते हुए कहा कि सिरसा जिला अलग थलग टापू जैसा है। मेरा सपना है, यहां पर स्कील डवलपमेंट की जरुरत है। सिरसा को रेल, सड़क आदि से जोडऩे की आवश्यता है। इसके लिए सरकार का सहायक होना जरुरी है। इसके बाद ही सिरसा में विकास हो सकता है। नौजवानों को रोजगार मिल सकता है। उन्होंने कहा कि विकास के बिना समस्या का समाधान नही।
50 साल में नहीं हुआ वो पांच साल में करुंगा:मोदी ने कहा कि हरियाणा में गुंडाशाही व परिवारवाद, भाई भतीजावाद की राजनीति होती रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले 50 सालों में जो नही हो सका वो मैं पांच साल में करुंगा।

No comments:

Post a Comment