BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 21 February 2015

हमलावर प्रोफेसरों ने किया आत्मसमर्पण

सिरसा। सीडीएलयू के लॉ डिपार्टमेंट के प्रो. राजेश मलिक पर हमला करने के आरोपी प्रो. मुकेश गर्ग व सत्यवान दलाल ने गत दिवस शाम को सीजेएम अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। 
प्रो. मुकेश गर्ग व सत्यवान दलाल दोनों प्रोफेसर पिछले एक साल से अदालत में पेश नहीं हो रहे थे। इसके चलते एडीजे आर के मेहता ने याचिका पर फैसला सुनाते हुए आरोपी प्रोफेसरों को 20 फरवरी तक न्यायालय में आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया था। आत्मसमर्पण नहीं करने पर पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार करने की प्रक्रिया थी। इसके चलते दोनों प्रोफेसरों ने कोर्ट में समर्पण किया। अदालत ने 25-25 हजार रुपए के मुचलके पर प्रो. मुकेश गर्ग और सत्यवान को जमानत दे दी। मामले के अनुसार मार्च 2014 में लॉ विभाग के प्रोफेसर राजेश मलिक विश्वविद्यालय में घूम रहे थे। इसी दौरान लॉ विभाग के प्रोफेसर मुकेश गर्ग व लोक प्रशासक विभाग के सत्यवान दलाल ने उनका रास्ता रोका और उन पर हमला कर दिया था। इस मामले में दोनों तरफ से शिकायतें पुलिस में दी गई लेकिन पुलिस ने प्रो. राजेश मलिक की शिकायत पर कार्रवाई नहीं की। इसी के चलते उन्होंने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। इसके बाद प्रोफेसर मुकेश गर्ग व सत्यवान दलाल के खिलाफ पुलिस ने अदालत के आदेश पर धारा 341/323/506/34 के तहत केस दर्ज किया। केस दर्ज होने के उपरांत पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया और आरोपियों ने भी कोर्ट में पेश होने की जहमत नहीं उठाई। दोनों न्यायालय से एक साल तक आंख मिचौली खेलते रहे। बाद में कोर्ट की सख्ताई के बाद आखिरकार आरोपी प्रोफेसरों को कोर्ट में आत्मसमर्पण करना पड़ा।

177549 बच्चों को पिलाई जाएगी दो बूंद जिंदगी की

पोलिया मुक्त जिला बनाना लक्ष्य
रैली निकालकर किया लोगों को जागरूक
सिरसा। जिला में आगामी 22 फरवरी से 24 फरवरी, 2015 तक पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान का संदेश जन-जन तक प्रभावी रूप से पहुंचाने के लिए आज सिविल सर्जन डॉ. सुरेन्द्र नैन ने विभिन्न कॉलेजों में प्रशिक्षण ले रही एएनएम की रैली को हरी झंडी दिखा कर सामान्य अस्पताल से रवाना किया। रैली की एक टुकड़ी सामान्य अस्पताल से रानियां चुंगी बाजार में से होती हुई टाउन पार्क, दूसरी टुकड़ी सामान्य अस्पताल से खैरपुर होती हुई टाउन पार्क तथा तीसरी टुकड़ी सामान्य अस्पताल से बेगू रोड होते हुए टाउन पार्क तक पहुंची और पल्स पोलियो अभियान के बारे में लोगों को जागरूक किया। ताकि कोई भी बच्चा पल्स पोलियो की खुराक लेने से वंचित न रहे। डॉ. नैन ने कहा कि पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के तहत आगामी 22 से 24 फरवरी तक जिला में 0 से पांच वर्ष आयु के 1,77,549 बच्चों को पोलियो प्रतिरक्षण की खुराक दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी व मेेहनत के साथ पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान में कार्य कर सफल बनाएं और प्रयास करें कि विभाग द्वारा रखे गए लक्ष्य की शतप्रतिशत प्राप्ति हो। उन्होंने कहा कि हालांकि हरियाणा के साथ-साथ पूरा भारतवर्ष पोलियोमुक्त हो चुका है फिर भी पड़ोसी देशों से आने वाले प्रवासी लोगों के कारण हमें बहुत सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। सतर्कता के मद्देनजर ही पूरे देश में पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने पंचायती राज संस्थाओं, सामाजिक संस्थाओं तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व गणमान्य व्यक्तियों से कहा कि वे इस अभियान में सहयोग करें ताकि विभागीय टीम प्रत्येक 0 से पांच वर्ष तक के बच्चे तक पहुंच पाएं और उन्हें पोलियो प्रतिरक्षण की ड्राप्स पिलाएं। सिविल सर्जन ने बताया कि पोलिया ड्राप्स पिलाने के लिए जिला में 743 टीमों का गठन किया गया। इसी के साथ 48 मोबाइल टीमें बनाई गई हैं। यह टीमें रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पहुंचकर बच्चों को पोलियो ड्राप्स पिलाएंगी।

खेत में मिला किसान का शव

सिरसा। रानियां थाना क्षेत्र की ढाणी प्रताप सिंह में एक किसान की खेतों में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में पहुंचाया गया।
जानकारी के अनुसार ढाणी प्रताप सिंह निवासी भगवान सिंह (50) गत दिवस प्रीतम सिंह के खेतों में कीटनाशक का छिड़काव करने गया था। देर रात तक वह घर नहीं लौटा। परिजन आज सुबह जब उसकी तलाश में निकले तो उसका शव खेत में बने खाले में पड़ा मिला। शुरुआती जांच में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कीटनाशक के प्रभाव के चलते भगवान की मौत हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने खेत मालिक प्रीतम सिंह व मृतक के परिजनों के बयान दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारण स्पष्ट हो पाएंगे। 

2 comments:

  1. the news published by your news paper is totaly wrong and false which is far from reality. you are publishing a pura sach news paper and publishing of this fabricated news item proves that you are vitiating the field of journalism.

    ReplyDelete
  2. the news item published in your paper is fabricated. In reality, rajesh malik attacked with the help of 5 others on Dr. Mukesh Garg and Dr. Satyawan

    ReplyDelete