BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 18 February 2015

रेटिंग खोल रही फिल्म का भेद

सिख प्रचारक दादूवाल को प्रशासन ने नहीं दी प्रदर्शन की अनुमति
गुरुद्वारा के समक्ष की नारेबाजी

सिरसा। पंथक सेवा लहर के प्रमुख और सिख धर्म प्रचारक बलजीत सिंह दादूवाल ने एक बार फिर डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह की फिल्म पर निशाना साधा है। बलजीत सिंह दादूवाल ने आज गुरुद्वारा दशम पातशाही के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। दादूवाल की ओर से सिरसा में एमएसजी के विरोध में प्रदर्शन का ऐलान किया गया था। प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए सिखों को शहर में प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जिसके चलते प्रदर्शन केवल गुरुद्वारा के समक्ष ही किया गया।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए संत बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि फिल्म को लेकर उनका विरोध जारी रहेगा। दादूवाल ने भाजपा को भी आड़े हाथों लेते हुए बीजेपी को बाबा जनता पार्टी करार दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार सिरसा डेरे से चल रही है। साथ ही उन्होंने रेटिंग के मामले में फिल्म के खराब प्रदर्शन की भी चर्चा की। दादूवाल ने कहा कि फिल्म की रेटिंग शून्य आ रही है, जिससे बाबा की लोकप्रियता का भेद खुल गया है और यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई है। दादूवाल ने कहा कि बेहतरीन फिल्मों की रेटिंग में उसे चार अंक मिलते हैं और खराब प्रदर्शन वाली फिल्म को एक अंक, जबकि डेरा की फिल्म को रेटिंग देने वालों ने फिल्म मानने से ही इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि फिल्म और डेरा प्रमुख का विरोध जारी रहेगा। अगर प्रशासन इजाजत देता है तो वे सिरसा शहर में प्रदर्शन कर अपना रोष जताएंगे। पंथक सेवा लहर के प्रमुख बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि सिख धर्म के कई लोग बहला-फुसलाकर डेरा के समर्थक बनाए गए थे। डेरा प्रमुख की हरकतों को देखते हुए ऐसे सैंकड़ों लोग आज उनके नेतृत्व में सिख धर्म में वापिसी कर रहे हैं।

भूख हड़ताल का पांचवा दिन
समझौते का बना रहे दबाव

सिरसा। चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में आज फिर से हंगामा बरपा रहा। विद्यार्थियों की भूख हड़ताल आज पांचवें दिन में प्रवेश कर गई। एक छात्र की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। इसी दौरान हड़ताल पर बैठे विद्यार्थियों को समझाने आए युवक के साथ विद्यार्थियों की कहासुनी हो गई। हड़ताली विद्यार्थियों का कहना है कि उक्त संदीप शर्मा नामक युवक एक प्रोफेसर के कहने पर उन पर समझौता करने का दबाव बना रहा था। जब उन्होंने ऐसा करने से इंकार कर दिया तो संदीप शर्मा ने उनसे बदसलूकी की। इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने संदीप शर्मा को हिरासत में ले लिया और थाने ले गई। 
उधर, हड़ताली विद्यार्थियों का स्वास्थ्य दिनों-दिन गिरता जा रहा है लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन कोई भी ढील बरतने को तैयार नहीं है। न तो कुलपति और न ही रजिस्ट्रार विद्यार्थियों से मिलने के लिए पहुंचे और न ही विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इस मामले को निपटाने के लिए कोई पहल की जाती दिखाई दे रही है। 
आज हड़ताल पर छात्राओं की बैठने की भी चर्चा थी लेकिन कोई भी छात्रा अभी तक भूख हड़ताल पर नहीं बैठी। लेकिन हड़ताल पर बैठे छात्र अपनी मांगों को पूरा करने पर अडिग हैं। उनका कहना है कि आरोपियों पर न्यायोचित कार्रवाई के लिए वे किसी भी कुर्बानी को तैयार हैं। 

रेलवे कर्मियों ने किया प्रदर्शन

सिरसा। नेशनल फैडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे मैन के आह्वान पर उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ सिरसा शाखा की ओर से आज सुबह बठिंडा से दिल्ली जाने वाली किसान एक्सप्रेस के समक्ष स्टेशन पर केंद्र सरकार के मजदूर विरोधी नीतियां अपनाने के विरोध में रोष प्रदर्शन किया गया। कर्मचारियों ने इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
शाखा सचिव लक्ष्मीनारायण खर्रा ने प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की ओर से अभी तक 50 प्रतिशत से अधिक महंगाई भत्ता होने के बावजूद वेतन में विलय नहीं किया है। उन्होंने कहा कि दो लाख से अधिक रिक्तियां होने पर भी रिक्तियों को नहीं भरा जा रहा है। उन्होंने कहा कि रेलवे आवासों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव बना हुआ है तथा रेलवे अस्पतालों में स्थाई डॉक्टरों व स्टाफ की कमी है। इस मौके पर चंदूलाल ने कहा कि यदि समय रहते कर्मचारियों की उचित मांगों को हल नहीं किया गया तो सरकार को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे जिसका दायित्व केंद्र सरकार पर होगा। इस मौके पर प्रेम कुमार, नाथाराम, राजकुमार, दीपक मेहता, सुरेंद्र सिंह, राजेश सिंह, जयसिंह, साधुराम, कुलदीप, रमेश राय, बुधराम, राजकुमार आदि उपस्थित थेे।

विवाहिता ने लगाई फांसी

सिरसा। गांव केवल में रहने वाली एक विवाहित युवती ने अपने घर में रात को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती के घरवालों ने पुलिस को दिए बयान में मृतका के पति को कसूरवार बताते हुए ठोस कार्रवाई की मांग की है। गांव केवल में रहने वाले चानन सिंह की पुत्री नीलम का विवाह करीब डेढ़ साल पहले ख्योवाली निवासी छिंद्र के साथ हुआ था। शादी के कुछ समय बाद ही नीलम और छिंद्र के बीच अनबन रहने लगी। कई बार समझौते के प्रयास हुए लेकिन बात नहीं बनी। करीब बीस दिन पूर्व नीलम ससुराल छोड़ मायके आकर रहने रहने लगी। उसके पति ने उसकी कोई सुध नहीं ली जिसके चलते वह मानसिक संतुलन खो बैठी। कल नीलम घर में अकेली थी। परिजन बाहर गए हुए थे। तनाव के चलते उसने घर में फांसी लगा ली। जब परिजन घर पहुंचे तो नीलम को फंदे पर लटके देखा। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतारा। आज सुबह शव का पोस्टमार्टम सामान्य अस्पताल में हुआ। फिलहाल पुलिस जांच में जुट गई है।

हादसों में महिला सहित तीन की मौत

सिरसा। जिला में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में एक महिला सहित तीन की मौत हो गई जबकि पिता-पुत्री घायल हो गए। घायलों को सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। मृतकों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए गए। 
जानकारी के अनुसार गांव शाहपुर बेगू निवासी जंगीर सिंह पुत्र चंबा राम गत रात्रि शहर से बाइक पर सवार होकर गांव लौट रहा था। बताया गया कि गांव के समीप एक जीप ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार जंगीर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। जीप चालक हादसे के बाद मौके से फरार हो गया। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने आज मृतक के परिजनों के बयान पर अज्ञात जीप चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।
उधर गांव बप्पां निवासी राजेंद्र मेहता की बेटी सपना (22) की शादी फतहाबाद जिला के गांव नागपुर में हुई थी। सपना अपने मायके में आई हुई थी। जिसे लिवाने के लिए उसका पति गोल्डी बप्पां आया। गत दिवस गोल्डी, उसकी पत्नी सपना व उनकी दो बेटियां आल्टो कार में सवार होकर गांव नागपुर लौट रहे थे। गांव नागोकी के समीप कार अनियंत्रित होकर खेत में पलट गई। हादसे में सपना व उसकी चार माह की पुत्री की मौके पर ही मौत हो गई जबकि गोल्डी व उसकी एक बेटी गंभीर रुप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में दाखिल करवाया गया। पुलिस ने मृतकों के परिजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई करते हुए शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिए।

No comments:

Post a Comment