BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 13 February 2015

दिग्विजय, दादूवाल हिरासत में

फिल्म का रहे थे विरोध
प्रशासन ने एहतियातन उठाया कदम

सिरसा। तमाम विवादों और विरोध के बीच आज डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की फिल्म आज सिनेमाघरों में प्रदर्शित की गई। सिरसा में कड़ी सुरक्षा के बीच फिल्म का प्रदर्शन किया गया। दूसरी ओर इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला के नेतृत्व में प्रदर्शन करने जा रहे दर्जनों इनेलो कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। काली पट्टी लगाकर गांव मोरीवाला स्थित पीवीआर के सामने इनेलो कार्यकर्ता प्रदर्शन करना चाहते थे, लेकिन पीवीआर से करीब पांच किलोमीटर पहले बाजेकां नाके पर ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इसी तरह पंथक सेवा लहर के प्रमुख बलजीत सिंह दादूवाल भी फिल्म का विरोध करने पीवीआर की और जा रहे थे। दिल्ली पुल के निकट पुलिस ने दादूवाल को भी समर्थकों सहित हिरासत में ले लिया।
डबवाली में नहीं हुआ प्रदर्शन
फिल्म को लेकर सिखों व इनसो ने विरोध जताने का निर्णय ले रखा था। इसी को लेकर सिरसा में सुरक्षा के बंदोबस्त कड़े किए गए थे। डबवाली में फिल्म के प्रदर्शन को रोक दिया गया। बताया जा रहा है कि सिनेमा के संचालक ने फिल्म चलाने से इंकार किया है।

डेरा का नहीं, डेरा प्रमुख का विरोध

सिरसा। इंडियन नेशनल लोकदल की छात्र इकाई इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उनका विरोध डेरा सच्चा सौदा को लेकर नहीं है, वे व्यक्तिगत रूप से डेरा के गद्दीनशीन गुरमीत सिंह की गतिविधियों का विरोध कर रहे हैं। डेरा प्रमुख की गलत नीतियों के कारण देश-विदेश में डेरा सच्चा सौदा का नाम बदनाम हो रहा है। इससे पूर्व भी डेरा के संस्थापक शाह मस्ताना व गद्दीनशीन रहे हैं लेकिन तब डेरा अनैतिक गतिविधियों के कारण चर्चा में कभी नहीं रहा। दिग्विजय आज बरनाला रोड स्थित चौटाला निवास पर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हुड्डा सरकार के दौरान गुरमीत सिंह ने  डेरा सच्चा सौदा की आड़ में अनैतिक धंधों का साम्राज्य खड़ा किया। 
कालेधन का हो रहा इस्तेमाल
उल्लेखनीय है कि इनेलो व इनसो दिग्विजय चौटाला के नेतृत्व में डेरा प्रमुख की फिल्म  का विरोध कर रहे हैं। दिग्विजय चौटाला का कहना है कि डेरा प्रमुख द्वारा यह फिल्म काले धन को सफेद करने के लिए बनाई गई है। उन्होंने कहा कि फिल्म के सर्वेसर्वा डेरा प्रमुख एवं उनके कुछ चुनिंदा लोग हैं। ऐसे में फिल्म का सारा खेल डेरा प्रमुख और डेरा के धन के ईर्द-गिर्द खेला जा रहा है। उन्होंने कहा कि गुडग़ांव में एक सिनेमा हॉल में कोई भी व्यक्ति फिल्म देखने नहीं गया लेकिन फिर भी सिनेमा में फिल्म का शो हाउस फुल रहा। इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि सिनेमाघरों में एडवांस बुकिंग डेरा के लॉकर से रुपए निकालकर करवाई गई है। लोग अपनी मर्जी से फिल्म देखें चाहे न, लेकिन डेरा प्रमुख अपने मंतव्य में कामयाब हो जाएगा। चौटाला ने कहा कि यह सारा पैसा टैक्स चोरी का है। यह धन आम लोगों की जेब से गया है  और यदि डेरा प्रमुख अपनी पब्लिसिटी और विभिन्न केसों से धूमिल हुई अपनी छवि को सुधारने के प्रयास में इस रुपए का इस्तेमाल करता है तो इनेलो बर्दाश्त नहीं करेगी।
बोर्ड बना बंधक
दिग्विजय चौटाला ने कहा कि सेंसर बोर्ड की अध्यक्ष लीला सैमसन और सदस्यों ने इस फिल्म को लेकर इस्तीफा दे दिया। सैमसन के बयानों पर गौर किया जाए तो पता चलता है कि फिल्म वास्तव में देखने लायक है ही नहीं। बोर्ड के सदस्यों ने इसे एक लंबा विज्ञापन बताया जो कि इसके ट्रेलर से ही पता चल जाता है। उन्होंने कहा कि सेंसर बोर्ड के नए अध्यक्ष की कुर्सी पर डेरा प्रमुख के चाहवान व्यक्ति को बैठा दिया गया जिससे जाहिर है कि बाबा जनता पार्टी (भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने इसे बाबा जनता पार्टी बताया) ने डेरा प्रमुख के साथ मिलीभगत कर बोर्ड को गुरमीत सिंह का बंधक बना दिया।
दिल्ली ने दिखाया आईना
दिग्विजय चौटाला ने कहा कि दिल्ली की जनता ने भाजपा के साथ-साथ डेरा सच्चा सौदा को भी आईना दिखा दिया है। डेरा जितने वोट होने का दम वहां भर रहा था, उतने कुल वोट भी बीजेपी को नहीं पड़े। ऐसे में यही माना जाए कि या तो बीजेपी का अपना वोटबंैक नहीं, या डेरा प्रमुख का।
जान को खतरा लेकिन हार नहीं मानेंगे
दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उनकी जान को खतरा है और इस बात से वे केंद्रीय गृहराज्य मंत्री से भेंट के दौरान उन्हें भी वाकिफ करवा चुके हैं। सीएम विंडो पर भी कई बार इस मामले में कार्रवाई के बाबत पूछा लेकिन अभी तक कोई आश्वासन तक उन्हें कहीं से नहीं मिला है। इससे पता चलता है कि हमारे शासकों को अपने नागरिकों की जान की परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि वे हार नहीं मानने वाले और डेरा प्रमुख के काले चि_े लोगों के सामने उजागर करते रहेंगे।

No comments:

Post a Comment