BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 23 February 2015

तेल टैंकर से निकली शराब

1010 पेटी अवैध शराब लेकर राजस्थान जा रहा था टैंकर

सिरसा। शहर थाना पुलिस ने रात को गश्त के दौरान महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर नाकेबंदी कर तस्करी के लिए ले जाई जा रही तेल टैंकर में भरी हुई 1010 पेटी विभिन्न प्रकार की अंग्रेजी शराब बरामद की। पुलिस ने टेंकर व शराब को कब्जे में लेकर मौके से फरार हुए आरोपी के खिलाफ  मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। शहर थाना पुलिस की सब्जीमंडी पुलिस चौकी प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक रामनिवास को देर रात गश्त के दौरान इस संबंध में महत्वपूर्ण सूचना मिली। उन्होंने इस आशय की सूचना पाकर अन्य पुलिस कर्मियों के साथ रानियां चुंगी क्षेत्र में नाकेबंदी कर दी। इसी दौरान शहर की ओर से तेल टेंकर आया। पुलिस पार्टी ने उक्त टेंकर को रुकवाने का प्रयास किया। चालक रात को अंधेरे का फायदा उठाकर टेंकर को छोड़ फरार हो गया। पुलिस ने तेल टेंकर की तलाशी लेने पर उसमें 1010 पेटी जिनमें 735 पेटी इंपेक्ट अंग्रेजी शराब, 250 पेटी बीयर, तथा 25 पेटी रॉयल स्टेग शराब बरामद हुई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि फरार हुए आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस शराब तस्करी से जुड़े इस समूचे नेटवर्क का पर्दाफाश करेगी। 

कांग्रेस ने फूंका शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा का पुतला
राज्यपाल से की मंत्री को बर्खास्त करने की मांग

सिरसा। शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा की प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज लघु सचिवालय में रामबिलास शर्मा का पुतला फूंका और राज्यपाल व प्रदेश सरकार से मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कांग्रेस नेता नवीन केडिया ने किया।
प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए नवीन केडिया ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू ने देश की आजादी के लिए जहां संघर्ष किया वहीं देश के विकास के लिए अनेक महत्वपूर्ण योजनाएं दी। ऐसे व्यक्तित्व के लिए प्रदेश के शिक्षा मंत्री के मुख से अभद्रपूर्ण बातें शोभा नहीं देती। उन्होंने कहा कि एक ओर प्रदेश में गीता की शिक्षा देने की बात शिक्षा मंत्री करते हैं और दूसरी ओर देश के महान नेताओं के प्रति इस तरह की बातें करना उनके चेहरे और चरित्र को दर्शाता है। कांग्रेस एससी सैल के प्रदेश संयोजक शीशपाल केहरवाला ने कहा कि शिक्षा मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद पर रहने वाले व्यक्ति के लिए अशोभनीय बातें करना शर्मनाक है। इससे प्रदेश के युवा और विद्यार्थी क्या सबक लेंगे। उन्होंने कहा कि पहले भी शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा अपने विवादित बयानों से अकसर चर्चा में रहते हैं। अब उन्होंने फिर से इस तरह के बयान देकर साबित कर दिया है कि सरकार के मंत्री कितने जिम्मेदार हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस मौके पर हरियाणा सरकार व शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। इस अवसर पर जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष उर्मिल भारद्वाज, यशपाल भारद्वाज, संगीत कुमार, राजेंद्र कुमार, अनिल शर्मा, अमित सोनी, रामकुमार निरंकारी, राजू बजाज, भूपेंद्र सिंह राठौर, विनीत कंबोज, कुलवंत कौर, तेजभान यादव, राजेश खत्री, मदन सुथार, राजेंद्र ढूकड़ा आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

संत गुरमीत की विदेश यात्रा पर दादूवाल ने उठाए सवाल
बोले: डेरा के प्रभाव में है सरकार

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को विदेश जाने की अनुमति पर तीखी प्रतिक्रिया करते हुए पंथक सेवा लहर के प्रमुख संत बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा है कि जिस व्यक्ति के खिलाफ अनेक संगीन मामले विभिन्न विभिन्न अदालतों में चल रहे हों, उसे विदेश जाने की अनुमति संकेत देती है कि सरकार डेरा सच्चा सौदा के प्रभाव में है। डेरा प्रमुख पर धारा 107/151 भी लगी हुई है, जिसके चलते पासपोर्ट बन नहीं सकता। 
संत दादूवाल आज दसवीं पातशाही गुरूद्वारा में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को विदेश जाने की जो अनुमति मिली है, वह गलत है, क्योंकि डेरा मुखी का पासपोर्ट अदालत में जमा था, जिसकी सीमा खत्म हो गई थी। जिसने विदेश जाने के लिए नया पासपोर्ट बनवाकर वीजा प्राप्ति करने के लिए झूठे व फर्जी तथ्य उपलब्ध करवाए हैं। उन्होंने कहा कि पासपोर्ट बनवाने से पूर्व कानूनी प्रक्रिया के चलते पासपोर्ट बनवाने वाले की पुलिस वैरीफिकेशन होती है, जिसमें सभी अपराधों का विवरण देखा जाता है। दिलचस्प तथ्य यह है कि अनेक संगीन आरोपों में घिरे डेरा मुखी की पुलिस वैरीफिकेशन के चलते पासपोर्ट कैसे बन गया, इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। उन्होंने आशंका व्यक्त की कि डेरामुखी विदेश में घूमने के लिए गए हैं, जहां वे स्टे लेकर स्थायी डेरा भी जमा सकते है। इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा। उन्होंने केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर व्यंग्य कसते हुए कहा कि वह दिल्ली या चंडीगढ़ को छोड़कर सिरसा के डेरा सच्चा सौदा में ही अपना आसन बना लें, क्योंकि सरकार डेरा से ही चलती है। डेरामुखी को वीवीआईपी की सुविधाएं उपलब्ध करवाना भी इस बात का संकेत देता है कि केंद्र तथा प्रदेश की सरकार डेरे के आगे एक पंगू बनकर रह गई है, जिसका फायदा डेरामुखी उठा रहे हैं, इसलिए भाजपा सरकार को बाबा की सरकार कहना गलत नहीं होगा।

हादसों में तीन की मौत

सिरसा। गांव माधोसिघाना के समीप गत रात्रि शादी समारोह से लौट रही बारातियों से भरी जीप ट्रैक्टर ट्राली से जा टकराई। हादसे में एक बाराती की मौत हो गई जबकि आठ गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। 
जानकारी के अनुसार राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ के रावतसर निवासी दलीप सिंह के पुत्रों सुनील व विष्णु की शादी कल हिसार स्थित कृष्णा नगर में थी। कल सुबह रावतसर से बारात हिसार के लिए रवाना हुई। शाम को शादी समारोह संपन्न होने के बाद बाराती बोलेरो जीप में सवार होकर रावतसर लौट रहे थे। जिसमें कुछ बाराती सिरसा व एक बाराती एलनाबाद का था। बताया गया कि माधोसिंघाना के समीप सामने से आ रहे ट्रैक्टर ट्राली से जीप की टक्कर हो गई। हादसे में बाराती रावतसर निवासी गणपत राम की मौके पर ही मौत हो गई जबकि जीप चालक गोपाल, बलराम, निक्कू राम, राहुल निवासी नौहरिया बाजार सिरसा, संत राम निवासी पंजाब, बाबू लाल शर्मा निवासी एलनाबाद व उसका भाई घायल हो गए। राहगीरों ने घायलों को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान दर्ज कर शव का सोमवार सुबह पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।
उधर नटार गांव के समीप आज सुबह एक कार सवार ने साइकिल सवार व्यक्ति को टक्कर मार दी। हादसे में साइकिल सवार की मौके पर ही मौत हो गई। ढाणी शहीदांवाली निवासी भजन लाल (50) आज सुबह साइकिल पर सवार होकर गांव लौट रहा था। गांव नटार के समीप तेज रफ्तार कार ने साइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में भजन लाल की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद कार सवार मौके से फरार हो गया। दूसरी ओर गांव पन्नीवाला मोटा निवासी कविता रानी अपनी बेटी मनीषा (15)के साथ गांव से घुक्कांवाली की ओर लकडिय़ां चुगने जा रही थी। सिरसा की ओर से आ रही कार ने मां-बेटी को टक्कर मार दी। हादसे में मनीषा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसकी मां कविता गंभीर रुप से घायल हो गई। राहगीरों ने पुलिस को सूचित किया तथा घायल को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। हादसे के बाद कार सवार मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मृतका के परिजनों के बयान पर अज्ञात कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

No comments:

Post a Comment