BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 3 February 2015

हादसों में दो की मौत

एक का मोटरसाइकिल फिसला, दूसरे को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर

सिरसा। रानियां क्षेत्र में हुए अलग-अलग हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया।
 जानकारी के अनुसार गांव रिसालियाखेड़ा निवासी श्रवण आज सुबह बाइक पर सवार होकर अपनी बहन से मिलने गांव ढुढियांवाली जा रहा था। रास्ते में गड्ढा आने के कारण बाइक अनियंत्रित होकर पलट गया। सड़क पर गिरने की वजह से श्रवण की मौके पर ही मौत हो गई। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसके परिजनों को सौंप दिया है।
उधर गांव दमोराखेड़ी निवासी जय प्रकाश (80) गत सायं सड़क पार कर लघु शंका हेतु गया था। जब वह वापिस आने लगा तो सड़क पार करते समय अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। राहगीरों ने उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस अस्पताल पहुंची। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

ठंड ने ली साधु की जान

सिरसा। रानियां गेट के समीप वर्षों से झोंपड़ी बनाकर रह रहे एक साधू  की गत रात्रि ठंड की वजह से मौत हो गई। साधु के श्रद्धालु आज जब झोपड़ी में पहुंचे तो वह मृत पड़ा था। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया और श्रद्धालुओं को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार साधू भगत राम 15 वर्षों से रानियां गेट के समीप झोंपड़ी बनाकर रह रहा था। सोमवार रात को तेज आंधी के साथ आई बरसात के चलते ठंड की वजह से उसकी मौत हो गई। मंगलवार सुबह श्रद्धालु जब उनकी कुटिया पहुंचे तो उन्हें मृत पाया। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर श्रद्धालुओं को सौंप दिया।

फसलों के लिए फायदेमंद बारिश

सिरसा। जिला में गत रात्रि हुई बरसात से किसानों के चेहरे खिल उठे। इस बरसात से गेहूं की फसल को संजीवनी मिल गई।  आज भी दिनभर सूरज की आंख मिचौली जारी रही। हालांकि शाम होते-होते मौसम साफ हो गया। इससे पिछली बार की भांति गेहूं की अच्छी फसल होगी। वहीं शहरवासियों को इस बूंदाबांदी से खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गलियों में कीचड़ होने से राहगीरों को मुश्किलें हो रही हैं। कृषि निदेशक वजीर सिंह का मानना है कि बरसात के कारण पैदावार में काफी इजाफा होगा। रातभर से अब तक जिलाभर में दो एमएम बरसात दर्ज की गई है। कुछ ग्रामीण इलाकों में बरसात ज्यादा हुई है। उन्होंने कहा कि अच्छी पैदावार के लिए इन दिनों में बरसात जरूरी होती है।

नशीली दवाओं सहित चार आरोपी काबू
आरोपियों में पिता-पुत्र भी शामिल

सिरसा। जिला की एंटी नारेकोटिक सेल पुलिस ने गश्त व चैकिंग के दौरान महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 210 शीशी कफ सिरप प्रतिबंधित नशीली दवा बरामद की है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान संजीव पुत्र हरीकिशन, पारस पुत्र संजीव कुमार निवासी ग्रेवाल बस्ती सिरसा व सप्लायर रोहित पुत्र विजय कुमार निवासी भादरा बाजार सिरसा के रुप में हुई है। सेल के प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक राजेश कुमार पर आधारित पुलिस टीम ने आरोपियों को नशीली प्रतिबंधित दवा रेस्कॉफ के साथ बाइक सवार पिता-पुत्र संजीव व पारस को अनाजमंडी क्षेत्र से काबू किया। जबकि उनसे पूछताछ के दौरान तीसरे आरोपी दवा सप्लायर रोहित को काबू किया गया।
वहीं कालांवाली थाना पुलिस ने एक व्यक्ति को 230 नशीली टेबलेट के साथ मंडी कालांवाली से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान गुरमेल सिंह पुत्र भगवान सिंह निवासी गांव बग्गी निहाल सिंह पंजाब के रुप में हुई है। पुलिस ने नशीली गोलियां बरामद कर आरोपी के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत थाना कालांवाली में मामला दर्ज किया है।

No comments:

Post a Comment