BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 4 February 2015

सिरसा से भेदभाव नहीं

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण बेदी की अध्यक्षता में हुई कष्ट निवारण समिति की बैठक

सिरसा। हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण कुमार बेदी की अध्यक्षता में पंचायत भवन में जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में विभिन्न विभागों से सम्बंधित 16 मामले रखे गए। कुछ मामलों  का निपटारा मौके पर ही कर दिया तथा कुछ मामलों को आगामी बैठक तक पूरा करने के निर्देश दिये गए। इस बैठक में उपायुक्त निखिल गजराज, अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर बराड़, एसडीएम एलनाबाद धीरेन्द्र खडग़टा, एसडीएम सिरसा परमजीत सिंह चहल, एसडीएम डबवाली संजय राय, नगराधीश पंकज सेतिया, जीएम रोडवेज सुरेश कसवां, आरटीए नरेन्द्र पाल ङ्क्षसह मलिक, सांसद सिरसा चरणजीत ङ्क्षसह रोड़ी, विधायक मक्खन लाल सिंगला, रामचन्द्र कम्बोज, जिला भाजपा अध्यक्ष अमीरचंद मैहता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
इससे पूर्व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने लोकनिर्माण विश्राम गृह में पत्रकारवार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि ई-रजिस्ट्रेशन प्रणाली शुरू होने से भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि पहले यह योजना 8 जिलों में शुरू की गई थी, अब इसे पूरे प्रदेश में लागू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सरकार बेरोजगारी भत्ता भी बढ़ाने जा रही है। बेदी ने हरियाणा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियां गिनवाते हुए कहा कि सरकार ने बुढ़ापा, विकलांग व विधवा पेंशन को बैंकों के माध्यम से देने का निर्णय लिया है और पैंशन फार्मों का भी सरलीकरण किया जाएगा। उन्होंने विकास के मामले में सिरसा से भेदभाव के सवाल पर कहा कि पूरे प्रदेश में समान विकास किया जा रहा है। सिरसा के साथ किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जाएगा। वाड्रा डील मामले में पूछे गए सवाल पर बेदी ने कहा कि सरकार  इस मामले में गंभीर है और समय रहते उचित कार्रवाई भी की जाएगी।

करंट लगने से गाय की मौत
दुकानदारों ने लगाया जाम

सिरसा। बिजली निगम की लापरवाही के चलते आज फिर एक गाय की भादरा बाजार की गली खचांजीयान वाली के नुक्कड़ पर बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। इसी से गुस्साए भादरा बाजार के दुकानदारों ने जाम लगा दिया। उनका कहना था कि विद्युत विभाग की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ है। प्रदर्शनकारियों ने लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की मांग रखी। ज्ञातव्य हो कि बीते दिवस भी बिजली करंट लगने से एक गाय की मृत्यु हो गई थी।
भादरा बाजार के दुकानदारों ने बार-बार बिजली निगम की लटकती जानलेवा बिजली तारों को ठीक करने की गुहार लगाई थी लेकिन  बिजली निगम के अधिकारियों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। बिजली निगम की इसी लापरवाही के विरोध में दुकानदारों ने हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष हीरालाल शर्मा के नेतृत्व में जाम लगाकर बिजली निगम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि गाय की हत्या के लिए जिम्मेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। जाम की सूचना मिलते ही थाना शहर पुलिस के उप निरीक्षक शमशेर सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने दुकानदारों को विश्वास दिलाया कि उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, जिस पर दुकानदारों ने जाम खोल दिया। व्यापारी नेता हीरालाल शर्मा ने एक बार फिर बिजली निगम के अधिकारियों से मांग की है कि वह लटकती जानलेवा बिजली तारों को जल्द ठीक करवाएं, ताकि पुन: कोई हादसा न हो और न ही दुकानदारों को सड़क पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़े। विरोध प्रदर्शन के दौरान रोशनलाल गोयल, केदार पाहवा, जयप्रकाश भोलुसरिया, सुशील कंदोई, वेद गोयल, पार्षद सीताराम बटनवाला, सुभाष शेरपुरावाला, अश्विनी कुमार, राजकुमार शर्मा, सुभाष महीपाल, ओमप्रकाश गोयल, वेदप्रकाश, नंद किशोर, कंवलजीत, पाला सिंह, पुनीत महीपाल, अजय, जगदीश, मनोज महीपाल, रामकुमार पारिक, निर्मल शर्मा, अश्वनी दलाल, टोनी दलाल आदि मौजूद थे।

उपभोक्ता को नया मोबाइल दिए जाने के आदेश

सिरसा। जिला उपभोक्ता फोरम ने एक वाद का निपटारा करते हुए उपभोक्ता को नया मोबाइल देने के आदेश सुनाए हैं।
जानकारी के अनुसार सिरसा निवासी रवि जैन ने नवम्बर 2013 में श्री सत्यम मोबाइल से लावा कंपनी का एक मोबाइल सात हजार रुपए में खरीदा था। मोबाइल की एक साल की वारंटी थी। इस अवधि के बीच में मोबाइल में फाल्ट आ गया। इसके बाद रवि जैन ने केयर सेंटर में मोबाइल भेजा। इसके बाद ठीक होकर आया लेकिन कुछ दिनों में फिर दोबारा उसमें खराबी आ गई। उपभोक्ता ने मोबाइल विक्रेता व कंपनी से वारंटी पीरियड में होने के कारण नया मोबाइल देने की मांग की लेकिन कंपनी ने इस ओर  कोई ध्यान नहीं दिया। मई 2014 में पीडि़त उपभोक्ता ने उपभोक्ता फोरम में श्री सत्यम मोबाइल व लावा इंटरनेशनल लिमिटेड नोएडा के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। फोरम ने इस मामले का निपटारा करते हुए फैसला सुनाया है कि पीडि़त उपभोक्ता रवि जैन को 15 दिनों के अंदर नया मोबाइल दिया जाए।

No comments:

Post a Comment