BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 17 February 2015

श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

बम-बम भोले के जयकारों से गुंजायमान हुआ शहर

सिरसा। जिलाभर में महाशिवरात्रि पर्व आज धूमधाम से  मनाया गया। श्रद्धालुओं ने शिवालयों में जलाभिषेक किया। वहीं शहर में जगह जगह लंगर भंडारे का आयोजन किया गया। शिवभक्तों ने हरिद्वार से लाई गई कांवड से शिवभोले का जलाभिषेक किया।
मुख्य आयोजन शिवपुरी स्थित भूतेश्वरनाथ मंदिर में किया गया। मंदिर परिसर में सुबह हवन यज्ञ किया गया। बाद में भंडारे का आयोजन किया गया। सुबह से जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं की कतारे लगी हुई थी। वहीं कांवडिय़ों ने हरिद्वार से लाए गंगाजल से शिव भोले का जलाभिषेक कर पूजा अर्चना की। श्रद्धालुओं ने दुध, दही, घी, शहद, चीनी, मिष्ठाण, फल आदि के साथ पूजा अर्चना की। साथ ही शिवपुरी रोड पर मेला लगा था। जहां पर बच्चों और महिलाओं ने खरीददारी की तो युवा वर्ग भांग की पकौड़ी और कचौड़ी खरीदने के लिए उमड़ा हुआ था। श्री सरसांई नाथ डेरा और सनातन धर्म मंदिर में इस मौके पर लंगर भंडारे का आयोजन किया गया। सिरसा के संस्थापक सरसांई नाथ बाबा की पूजा अर्चना की साथ ही जलाभिषेक किया। परशुराम चौक स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया और लंगर का प्रसाद ग्रहण किया। 
रानियां रोड स्थित श्री बाबा तारा कुटिया परिसर में गोबिंद कांडा ने कुटिया परिसर में हवन यज्ञ कर भगवान भोलेनाथ व तारा बाबा से सर्वकल्याण की कामना की। सुबह-सवेरे से ही बाबा तारा कुटिया में स्थित शिवालय पर जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगना शुरू हो गया। काशी के विद्वान पंडितों ने विधिविधान पूर्वक पूजा-अर्चना की तथा महामत्युंज्य मंत्र का जाप किया। इसके बाद गोपाल कांडा व गोबिंद कांडा ने कुटिया परिसर में आयोजित भंडारे का प्रसाद वितरित किया।
इसके साथ ही गौशाला स्थित प्राचीन शिव मंदिर, भादरा पार्क स्थित सर्राफों वाला शिव मंदिर, खजांचियों वाला शिवालय, गली पारखांवाली स्थित शिव मंदिर, भादरा बाजार स्थित प्राचीन दूधेश्वर मंदिर, बी ब्लाक स्थित दुर्गा मंदिर, मुलतानी कालोनी स्थित शिव मंदिर, सब्जी मंडी स्थित शिव मंदिर में शिवालय पर जलाभिषेक किया गया। दिनभर मंदिरों में भगवान शिव के भजनों का गुणगान होता रहा। शहर में शिवभक्तों ने जगह जगह लंगर भंडारों का आयोजन किया गया। इसके अलावा ऐलनाबाद, डबवाली, रानियां, नाथुसरी चौपटा, कालांवाली, ओढ़ां, गौरीवाला आदि में महाशिवरात्रि का पर्व बड़ी धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया गया। उधर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता होशियारीलाल शर्मा ने प्राचीन बंसीवट मंदिर में शिवरात्रि के उपलक्ष्य में पूजा अर्चना की। मंदिर के पुजारी सीताराम शर्मा ने विधिवत रूप से पूजा अर्चना करवाई। शर्मा ने कहा कि भगवान शिव देवों के देव हैं और समस्त विश्व का कल्याण करने वाले हैं।

छात्र की हालत बिगड़ी
चिकित्सकों ने की अनशनकारी छात्रों की स्वास्थ्य जांच
एक छात्र को खराब स्वास्थ्य के चलते किया गया अस्पताल में भर्ती

सिरसा। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में पिछले चार दिनों से विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की हालत बिगड़ती जा रही है। रात को भूख हड़ताल पर बैठे छात्र शिवम की हालत बिगड़ी तो सामान्य अस्पताल से डाक्टरों की टीम कुलपति कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों के पास पहुंची और उनकी चिकित्सीय जांच की। आज सुबह फिर से शिवम की हालत खराब हो गई और विश्वविद्यालय प्रशासन की गाड़ी में उसे सामान्य अस्पताल ले जाया गया। सीडीएलयू प्रशासन ने सामान्य अस्पताल से एंबुलेंस मंगवाई। डाक्टर ने भूख हड़ताल पर बैठे प्रीतम व अंकित की स्वास्थ्य जांच की।
उधर, सामान्य अस्पताल में शिवम ने उपचार लेने से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद फिर उसे विश्वविद्यालय स्थित धरना स्थल पर लाया गया। आज 'सेव चौधरी देवीलाल युनिवर्सिटीÓ के नाम से छपे इश्तिहार भी विद्यार्थियों में वितरित किए गए। इस इश्तिहार में विश्वविद्यालय में चल रही गतिविधियों पर कटाक्ष करते हुए विश्वविद्यालय की बेहतरी के लिए कार्य करने का संकल्प लिया गया है। इसी के साथ बताया जा रहा है कि कल से विश्वविद्यालय की छात्राएं भी भूख हड़ताल पर बैठने की तैयारी में हैं। 

नकली घडिय़ां बेचते काबू

सिरसा। शहर थाना पुलिस ने गत रात्रि रोड़ी बाजार स्थित भाटिया वॉच कंपनी पर छापेमारी की। पुलिस ने दुकान से 25 लाख रुपये की कंपनियों के मार्का लगी घडिय़ां बरामद की। इस मामले में आरोपी दुकान संचालक मोहित भाटिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। आरोपी को आज अदालत में पेश किया गया जहां से उसे जमानत पर छोड़ दिया गया। जानकारी के अनुसार स्पीड नेटवर्क कंपनी के अधिकारियों ने शहर थाना पुलिस को शिकायत दी थी कि बाजार में उनके ब्रांड की नकली घडिय़ां बेची जा रही हैं।  पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए रोड़ी बाजार स्थित भाटिया वॉच कंपनी पर छापेमारी की। तलाशी में दुकान से 25 लाख रुपये कीमत की नकली घडिय़ां बरामद हुईं। इन घडिय़ों पर अलग-अलग कंपनियां के मार्के लगाकर इन्हें बेचा जा रहा था। पुलिस ने मौके पर दुकान संचालक मोहित भाटिया को काबू कर लिया। शहर थाना पुलिस ने स्पीड कंपनी के अधिकारियों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

No comments:

Post a Comment