BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 8 November 2013

पैराशूट नेता को नहीं मिलता जनता का समर्थन : इंदौरा


सिरसा। पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता डा. सुशील इंदौरा ने कहा कि कुछ स्वार्थी किस्म के नेता जमीन से जुड़े हुए कार्यकर्ताओं की सुनवाई न करके केवल चापलूसों से घिरे रहते हैं। ऐसे नेताओं की कार्यशैली से पार्टी और सरकार दोनों को नुकसान होता है। ऐसे नेता जमीनी तौर पर काम कुछ नहीं करते, लेकिन दिखावा ज्यादा करते हैं। यह भी पार्टी को नुकसान पहुंचाने वाला कदम है। उन्होंने कहा कि ऐसे नेताओं की कारगुजारी पर पार्टी हाईकमान को पूरी निगरानी करनी चाहिए तथा ऐसे नेताओं से सजग और सावधान रहना चाहिए। डा. इंदौरा आज क्षेत्र के अनेक गांवों में सभाएं कर लोगों को गोहाना रैली के लिए आमंत्रित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बाहर से आकर  एकाध दावा जीत का लगाकर कांग्रेस पार्टी को अपनी बपौती मानने वाले नेताओं को जनता बार-बार अवसर नहीं देती। उन्होंने कहा कि सिरसा लोकसभा क्षेत्र के लोग उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानते हैं और दिल से सम्मान करते हैं, क्योंकि वे भी अपने कार्यकर्ताओं और सिरसा क्षेत्र के लोगों की बात को पूरे सम्मान के साथ सुनते हैं। 
उन्होंने कहा कि राजनैतिक दलों के कुछ नेता युवा शक्ति को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन युवाओं को चाहिए कि वे सबसे पहले अपनी शिक्षा पूरी करें और रोजगार के लायक बनकर इसी दिशा में अपने समर्पित प्रयास करें। यदि दलित समाज का युवा शिक्षित और बारोजगार होगा तभी समाज आगे बढ़ सकता है। 

अवैध पिस्तौल सहित एक गिरफ्तार

सिरसा। शहर डबवाली थाना पुलिस ने गश्त व चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति को 12 बोर के अवैध पिस्तौल व दो कारतूस के साथ मंडी डबवाली से गिरफ्तार किया है। उपनिरीक्षक जंगीर सिंह पर आधारित पुलिस टीम ने आरोपी को अवैध पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपी की पहचान गुरप्रीत सिंह पुत्र हरनेक सिंह निवासी लोंगेवाल जिला अमृतसर पंजाब के रूप में हुई है। इस संबंध में आरोपी के विरुद्ध थाना शहर डबवाली में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।

मोटरसाइकिल चोरी की गुत्थियां सुलझाईं
तीन वाहन चोर आए गिरफ्त में

सिरसा। जिला की सीआईए सिरसा पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी की तीन गुत्थियों को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस संबंध में तीन लोगों को भी गिरफ्तार कर चोरीशुदा मोटरसाइकिल बरामद कर लिए हैं। सीआईए सिरसा के प्रभारी निरीक्षक किशोरीलाल ने बताया कि सीआईए की एक पुलिस टीम ने चैकिंग के दौरान सदर थाना क्षेत्र के गांव खैरेकां में दो लोगों को चोरीशुदा मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान रविन्द्र पुत्र विक्रम सिंह व सुधीर पुत्र लछमण राम निवासी रोहिड़ांवाली (सिरसा) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया है कि उन्होंने उक्त मोटरसाइकिल करीब 20 दिन पूर्व राजस्थान के नोहर क्षेत्र से चुराया था। सीआईए प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने 21 अक्तूबर को एयरफोर्स स्टेशन के सामने स्थित बस्ती से भी एक मोटरसाइकिल चुराया था जो कि बरामद कर लिया गया है। 
उन्होंने बताया कि एक अन्य मामले में सीआईए सिरसा पुलिस ने बीती 30 अक्तूबर 2013 को शहर के विशाल मेगामार्ट के सामने से चोरी हुए मोटरसाइकिल की गुत्थी को भी सुलझा लिया है। पुलिस ने इस संबंध में आरोपी सूबा सिंह पुत्र जिंदर सिंह निवासी संत नगर को गिरफ्तार कर चोरीशुदा मोटरसाइकिल बरामद कर लिया है। सीआईए प्रभारी निरीक्षक किशोरी लाल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ के दौरान मोटरसाइकिल चोरी की अन्य वारदातों के बारे में खुलासा होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

No comments:

Post a Comment