BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 26 November 2013

तलवार दंपती को उम्रकैद

गाजियाबाद। आरूषि- हेमराज हत्याकांड में दोषी करार दिए गए तलवार दम्पती को उम्र कैद की सजा हुई है। सीबीआई की विशेष अदालत ने ठीक 4.30 बजे राजेश तलवार और नूपुर तलवार को उम्र कैद की सजा सुनाई। सीबीआई ने मामले को रेयरेस्ट ऑफ रेयर बताते हुए दोषियों के लिए फांसी की सजा की मांग की थी। रातभर डासना जेल में करवट बदलने वाली नूपुर तलवार की तो सुबह तबीयत ही बिगड़ गई। दोषी करार दिए जाने के बाद आंसू बहाने वाली नूपुर का ब्लड प्रेशर बढ़ गया। डॉक्टर जेल में ही उसका इलाज कर रहे हैं। इसके चलते सजा सुनने के लिए राजेश तलवार और उनकी पत्नी नूपुर दोपहर बाद ही कोर्ट पहुंच पाएंगे। 
पांच साल बाद सच आया सामने
काफी उतार-चढ़ाव और नाटकीयता से भरे पांच वर्ष पुराने आरूषि- हेमराज हत्याकांड का आखिरकार सोमवार को पटाक्षेप हो गया। एक समय पहेली बन चुका यह दोहरा हत्याकांड पूरे देश में सुर्खियों में रहा। लेकिन सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने दंत चिकित्सक तलवार दंपती राजेश तलवार और नूपुर तलवार को दोषी करार देकर लंबे समय से की जा रही प्रतीक्षा समाप्त कर दी।
जज ने तलवार दम्पती को कहा 'शैतानÓ
सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश श्यामलाल ने अपने फैसले में तलवार दंपती को 'शैतानÓ कहा जिन्होंने अपनी ही संतान की हत्या कर दी। न्यायाधीश ने मामले में अपना फैसला सुनाया। उन्होंने कहा, दोनों आरोपियों (तलवार दंपती) ने देश के कठोर कानून का उल्लंघन किया। इसलिए दोनों दोहरे हत्याकांड के लिए दोषी ठहराए जाने के लिए उत्तरदायी हैं।

वैश्यावृत्ति के अड्डे का भंडाफोड़
दो युवतियां व दो युवक काबू

सिरसा। शहर थाना पुलिस ने गत रात्रि गुप्त सूचना के आधार पर प्रेम नगर में दबिश देते हुए देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से दो युवतियों व दो युवकों को काबू किया। दोनों को आज न्यायालय में पेश किया जाएगा। 
मिली जानकारी के अनुसार शहर थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रेम नगर स्थित जैन कॉलोनी में एक मकान में देह व्यापार का कारोबार चलाया जा रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस महकमा हरकत में आया और बताए गए मकान पर दबिश दी। पुलिस ने मकान से दो युवतियों व दो युवकों को आपत्तिजनक अवस्था में धर-दबोचा। आरोपियों की पहचान कालू उर्फ जगतपाल निवासी मेहूवाला (फतहाबाद), बबलू उर्फ आदेश निवासी सूलीखेड़ा, साहुवाला प्रथम की रहने वाली कमलदीप कौर तथा पश्चिम बंगाल की हसन बानो के रूप में हुई है। सूत्रों के मुताबिक जगतपाल पूर्व में भी देह व्यापार के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। वह जमानत पर चल रहा था।

जमीनी विवाद में चलाई गोली
पिता-पुत्र घायल

सिरसा। सदर सिरसा थाना क्षेत्र के गांव धिंगतानियां में खेत के रास्ते को लेकर हुए विवाद में गोलियां चली। जिसमें पिता-पुत्र घायल हो गए। पिता की हालत गंभीर बताई जाती है। दोनों को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल किया गया है। सदर सिरसा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।जानकारी के अनुसार गांव धिंगतानियां के निकट चौबुर्जा रोड पर उधम सिंह की ढाणी है। इस ढाणी में एक ही परिवार के चार भाई रहते है। इन भाईयों में रास्ते को लेकर विवाद हो गया। सामान्य अस्पताल में उपचाराधीन जगदीप पुत्र पलविंद्र ने बताया कि उसके चाचा दिलबाग व उसके पुत्रों ने उसके पिता पलविंद्र पर हमला बोल दिया। जब वह बीचबचाव करने गया तो उस पर भी हमला कर दिया। पहले लाठी व जैली से हमला किया गया और बाद में दोनाली से गोलियां बरसाई गई। उसके पिता पलविंद्र के बाजु में गोली लगी है, जबकि सिर पर लाठी से जोरदार चोट की गई है। जगदीप के भी कोहनी में गोली लगी है। 
गांव धिंगतानिया में गोली की सूचना मिलने पर सदर सिरसा थाना प्रभारी जगदीश जोशी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मौका मुआयना किया। इस मामले की जांच सहायक उप निरीक्षक कुलदीप सिंह को सौंपी गई है। पुलिस ने घायलों के ब्यान दर्जकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

महिला से चेन झपटी

सिरसा। गुरुद्वारा चिल्ला साहिब में माथा टेकने जा रही एक महिला से चेन स्नेचिंग का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़ता ने शहर थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने अभियोग अंकित कर जांच शुरू कर दी है। 
मिली जानकारी के अनुसार गत सायं एफ ब्लॉक निवासी मनजीत कौर पत्नी कुलविंद्र सिंह रानियां रोड स्थित गुरुद्वारा चिल्ला साहिब में माथा टेकने जा रही थी। इसी दौरान मोटरसाइकिल सवार युवकों ने मनजीत के गले से चेन झपट ली और फरार हो गए। पीडि़ता ने अज्ञात लोगों के खिलाफ शहर थाना में मामला दर्ज करवाया है। अभियोग अंकित कर पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास कर रही है।

No comments:

Post a Comment