BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 19 November 2013

कार मैकेनिक की हत्या

गर्दन पर मारीं दो गोलियां
परिजनों ने विद्युत निगम के जेई पर लगाए हत्या के आरोप

सिरसा। रानियां के अंतर्गत गांव खारियां में एक युवक की गोली मारकर हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। अद्र्धरात्रि हो हुई इस वारदात के कारण गांव में दहशत का माहौल है। घटना की सूचना मिलने पर स्वयं प्रवर पुलिस अधीक्षक सौरभ सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार मीणा व अन्य उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। शव सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने इस संदर्भ में विद्युत विभाग के जेई के विरुद्ध श अधिनियम व हत्या का अभियोग दर्ज किया है।
जानकारी के मुताबिक फतहाबाद के अधीन पडऩे वाले गांव नूरकीअली निवासी कश्मीर चंद पुत्र श्याम चंद मोटर मैकेनिक था। गत सायं कश्मीर चंद को किसी व्यक्ति ने फोन कर गाड़ी ठीक करने के लिए फतहाबाद स्थित उसकी दुकान में बुलाया। कश्मीर सिंह दुकान पर पहुंचा। तदोपरांत कश्मीर ने अपने पिता को सूचित किया कि वह अपने मित्र सुनील माचरा के साथ गाड़ी ठीक करने जा रहा है। कश्मीर चंद व वैगनार कार में गांव खारियां पहुंचा। रात्रि करीब 2 लोगों ने गोली की आवाज सुनी। सुनसान गली में खड़ी कार के पास जाकर देखा तो सीट पर एक युवक खून से लथपथ पड़ा था। तत्काल घटना की जानकारी रानियां थाना पुलिस को दी गई। उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। मृतक की शिनाख्त कश्मीर चंद के रूप में हुई। पुलिस ने नूरकी अली गांव में परिजनों को सूचना पहुंचाई।
मृतक के पिता श्याम चंद का आरोप है कि सुनील माचरा ने ही उसके पुत्र की हत्या की है। सूत्रों के मुताबिक सुनील माचरा विद्युत विभाग में जेई पद पर नियुक्त है। बता दें जिस स्थान पर घटना को अंजाम दिया गया है वहां सुनील माचरा के मामा का आवास है। पुलिस ने कार से एक देसी पिस्तौल, दो खाली कारतूस, शराब की बोतल बरामद की है।

हादसा : पांच की मौत
दोस्त की शादी में शामिल होने आ रहे थे सिरसा

सिरसा। गत रात्रि गांव नेजिया के निकट हृदयविदारक घटना घटी। घटना में पांच युवकों की मौत हो गई। पांचों राजस्थान के रहने वाले हैं और अपने दोस्त के विवाह समारोह में शिरकत करने सिरसा आ रहे थे। पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल भिजवाए।
जानकारी के अनुसार उत्तराधावास (भादरा) निवासी संदीप कुमार का सिरसा के तुलसी पैलेस में विवाह था। बारात भादरा से रवाना हुई थी। दूल्हे के पांच दोस्त अजय पुत्र जय सिंह, ओमप्रकाश पुत्र गोरीशंकर निवासी ललाना, रमेश पुत्र सुरजाराम, कश्मीर पुत्र बख्तावर राम, डा. रमेश पुत्र सोहन निवासी ढोभी स्विफट कार में सवार होकर सिरसा आ रहे थे। गांव नेजिया के निकट कार चालक को आगे चल रहा ट्रैक्टर-ट्राली दिखाई नहीं दिया। कार ट्रैक्टर से जा टकराई। हादसा इतना जबरदस्त था कि मौके पर ही चार युवकों की मौत हो गई। घायल को सिरसा के सामान्य अस्पताल लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे रैफर कर दिया गया। लेकिन रास्ते में उसका भी दम टूट गया। 

प्लाइवुड गोदाम में लगी आग
लाखों का नुकसान

सिरसा। माल गोदाम रोड स्थित प्लाइवुड के गोदाम में आग लगने से करीब 10 लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया। दमकल विभाग की गाडिय़ों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। मिली जानकारी के अनुसार नरुला प्लाइवुड का गोदाम माल गोदाम रोड पर है। गत रात्रि गोदाम में आग लग गई। लोगों ने गोदाम संचालक राम नरूला को फोन पर सूचना दी। नरूला मौके पर पहुंचा और दमकल विभाग को सूचित किया। गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। राम के अनुसार आगजनी से गोदाम में रखा करीब 10 लाख का सामान जलकर राख हो गया है। उन्होंने बताया कि संभवत: शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है।

युवा शक्ति कर सकती है राष्ट्र का विकास : राधेश्याम शर्मा
सीडीएलयू में एनएसएस इकाई ने निकाली जागरूकता रैली

सिरसा। युवा शक्ति को सही दिशा प्रदान करके विश्व में भाईचारे को कायम किया जा सकता हैं। युवाओं के विकास के साथ राष्ट्र का विकास जुडा हुआ है। युवा शक्ति को तराशने का कार्य महाविद्यालयों तथा विश्वविद्यालयों में कार्यरत एन.एस.एस. ईकाइयां बखूबी करती हैं।
ये विचार चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति डा. राधेश्याम शर्मा ने विश्वविद्यालय की एन.एस.एस.ईकाइयों द्वारा निकाली जा रही सामाजिक जागरूकता रैली को हरी झण्ड़ी दिखाने के उपरान्त विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किये। डा0 शर्मा ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि आज के दिन पर आयोजित इस रैली से सिरसा शहर के लोग विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर जागरूक होंगे। उन्होंने कहा कि एन.एस.एस.  के विद्यार्थी विभिन्न सामाजिक मुद्दों से ओत-प्रोत जागरूकता के लिए प्रण लें ताकि समाज में व्याप्त विभिन्न प्रकार की समस्याओं का समाधान किया जा सकें। उल्लेखनीय है कि बच्चों द्वारा पर्यावरण संरक्षण, राष्ट्रीय एकता, विश्व बन्धुत्व, सामाजिक कुरीतियों का उन्मूलन, एच.आईवी. एड़स, भू्रण हत्या, निरक्षरता, दहेज, त बाकू निषेध आदि विषयों पर पोस्टर आदि के माध्यम से सिरसा वासियों को जागरूक किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा.मनोज सिवाच अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. सुरेश गहलावत संहित अनेक स्ंवयसेवक उपस्थित थे।

आयरन लेडी को किया याद

सिरसा। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्मदिवस आज कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं ने उल्लास पूर्वक मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष बिक्रमजीत सिंह एडवोकेट ने की तथा प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष भोला जैन, युवा कांग्रेस हलका सिरसा के उपाध्यक्ष वेदप्रकाश भाट, जिला कांग्रेस व्यापारी प्रकोष्ठ के महासचिव निर्मल गनेरीवाला, रमेश खट्टर, श्रीराम सैनी, सतपाल प्रेमी, शंकर सैनी, मदन लाल पूनिया, डॉ. दया किशन महीपाल, सुनील कारगवाल, श्रवण सैनी, हितेष सैनी व संगीत कुमार सहित उपस्थित कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। 
श्रीमति इंदिरा गांधी ने भारत देश को नई शक्ति प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई। भारत को परमाणु शक्ति संपन्न करने वाली, देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री जिन्हें आयरन लेडी के नाम से जाना जाता है।  सशक्त नेतृत्व की बदौलत ही  वे लगातार तीन बार देश की प्रधानमंत्री बनी और चार बार प्रधानमंत्री बनकर देश की सेवा की। उक्त उद्गार कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता होशियारी लाल शर्मा ने आज  राजक ीय प्राथमिक हाई स्कूल में श्रीमति इंदिरा गांधी के जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं व क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहे। 
देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी सशक्त एवं जुझारू नेतृत्व की धनी थी। उन्होंने भारत देश की छवि को पूरे विश्व में चमकाया तथा एक शक्तिशाली राष्ट्र का निर्माण किया। उक्त उद्गार कांग्रेस कमेटी के शहरी अध्यक्ष भूपेश मेहता ने आज कपासमंडी स्थित कार्यालय में स्व. इंदिरा गांधी की जयंती व राष्ट्रीय एकता दिवस पर श्रीमति गांधी के चित्र पर पृष्प अर्पित करते हुए कहे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी द्वारा दिखलाए मार्ग पर चलते हुए आज केंद्र सरकार व हरियाणा सरकार आमजन के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। भूपेश मेहता ने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश को एकता व अंखडता के सूत्र में पिरोने का कार्य किया। इस अवसर पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पुष्प अर्पित कर इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

No comments:

Post a Comment