BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 21 August 2011

अनशन जारी, अब सांसद के घेराव की तैयारी

अभय चौटाला ने कहा, जुट जाए जन-जन



सिरसा। जन लोकपाल बिल की मांग को लेकर अन्ना द्वारा छेड़ा गया अभियान जारी है। सिरसा नागरिक मंच के बैनर तले आज पांचवें दिन लगातार लोगों का अनशन जारी रहा। खास बात यह थी कि आज अनशन पर बैठने वालों में एक 11 साल का बच्चा भी शामिल हुआ। मंच ने आगामी बुधवार को शहर में विशाल प्रदर्शन का निर्णय लिया है। ज्ञातव्य हो कि सिरसा नागरिक मंच के बैनर तले बरनाला रोड स्थित पुलिस लाईन के गेट पर शहर के विभिन्न वर्गों से प्रतिदिन लोग अनशन व धरने पर बैठ रहे हैं। आज धरने पर 11 साल का बच्चा यादवेंद्र, नरेंद्र तलवाड़, लेखराज ढोट, सतपाल पूनियां, ठाकुर शिवराम सिंह बैठे। मंच के प्रतिनिधियों ने बताया कि सिरसा नागरिक मंच ने बुधवार 24 अगस्त को सुबह 10 बजे से शहर में प्रदर्शन का निर्णय लिया है।  प्रदर्शनकारी बाजारों से होते हुए सांसद अशोक तंवर के निवास का घेराव करेंगे।  उन्होंने शिक्षण, सामाजिक संस्थाओं तथा आमजन से प्रदर्शन में बढ़चढ़ कर भाग लेने की अपील की है।
    भ्रष्टाचार के विरुद्ध आंदोलन के तहत 'सांई गोल्डÓ द्वारा भी शहरभर में प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारी पैदल तथा वाहनों पर शहर से होते हुए सांसद बरनाला रोड पर पहुंचे। वे सांसद निवास पर पहुंचना चाहते थे  लेकिन किसी प्रकार की अनहोनी की संभावना को देखते हुए पुलिस ने पहले ही उन्हें रोक लिया।
    वहीं टाऊन पार्क में यूथ अगेंस्ट करप्शन के साथ-साथ भारत स्वाभिमान ट्रस्ट एवं पतंजलि सेवा समिति ने भी अन्ना के अभियान में समर्थन दिया है। यूथ अगेंस्ट करप्शन के सदस्य आज पांचवें दिन अनशन पर बैठे। यहां भी दिनभर क्षेत्र के अनेक लोगों ने धरने में भाग लिया और अनशनकारियों का हौसला बुलंद किया।
    उधर इनेलो के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय सिंह चौटाला ने अन्ना के अभियान को समर्थन दिया है। चौटाला आज पन्नीवाला मोटा में इनेलो के चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर के उद्घाटन के उपरांत वहां लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनशक्ति सबसे बड़ी ताकत है, अत: संगठित होकर अन्ना द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम में अधिक से अधिक संख्या में शामिल हों और केंद्र सरकार को सशक्त जनलोकपाल बिल पारित करने के लिए मजबूर करें।

No comments:

Post a Comment