BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 28 November 2014

सिरसा का विद्यार्थी करेगा अंतरिक्ष की शोध


नरसी का हुआ नासा में चयन
राजकीय नेशनल कालेज का विद्यार्थी है नरसी
बीएससी अंतिम वर्ष की कर रहा है पढ़ाई
नासा से करीब 64 लाख का मिला पैकेज
कालेज प्रशासन ने जताई खुशी

सिरसा। राजकीय नेशनल कालेज के मेधावी छात्र नरसी का चयन नासा के युवा वैज्ञानिकों की टीम में हुआ है। बीएससी फाईनल के छात्र नरसी अब अंतरिक्ष विज्ञान में नासा के माध्यम से हो रही शोधों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेगा। बाकायदा इसके लिए नासा ने उसे करीब 64 लाख रुपये का सालाना पैकेज भी दिया जाएगा। नरसी को नासा ग्रुप के सीनियर एसोसिएट डिप्टी एडमिनिस्ट्रेटर रिचर्ड जे कीगन ने अपॉइंटमेंट लैटर सौंपा है। अपने छात्र की इस उपलब्धि पर कालेज प्रशासन भी फूला नहीं समा रहा। हाल ही में एक सप्ताह की नासा से ट्रेनिंग करके लौटे छात्र नरसी भी अपनी इस उपब्धि का श्रेय अपने प्राध्यापकों, अभिभावकों व दोस्तों को देता है।
                 छात्र नरसी ने कहा कि मैरिट के आधार पर उसका सिलेक्शन हुआ है। उसे नासा की तरफ से करीब 64 लाख रुपये का पैकेज मिला है। अपनी कामयाबी का श्रेय अपने पिता रोहताश कुमार, माता मानता देवी, भाइयों, प्राचार्य डॉ सुमन गुलाब, प्रो.महिंद्र प्रदीप, प्रो. राजेश मेहता, प्रो जी डी सिंगला, अपने पुराने गुरुजनों व विशेष रूप से अपने दोस्त अनमोल को दिया है जिसकी प्रेरणा व मार्गदर्शन से उसने सफलता हासिल की।
              कॉलेज के पीआरओ  डॉ रविन्द्र पुरी ने बताया कि मेधावी व उत्साही युवा नरसी शुरू से ही वैज्ञानिक बनने के सपने देखता था। नरसी कॉलेज में बी एस सी मेडिकल के अंतिम वर्ष का विद्यार्थी है। नरसी की इस उपलब्धि पर कालेज प्रशासन के साथ-साथ सभी विद्यार्थियों को फक्र है और वे नरसी के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामना दे रहे हैं।

No comments:

Post a Comment