BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 17 November 2014

मंदिर से मुकुट व छत्र चोरी

सिरसा। गत रात्रि डबवाली स्थित दुर्गा मंदिर से लाखों रुपए के जेवरात चुरा लिए गए। गोल बाजार पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब छह बजे मंदिर के पुजारी राजकुमार मंदिर में पहुंचा। मंदिर के मुख्य द्वार को खुला पाकर इसकी सूचना मंदिर प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अशोक जिंदल को दी। चोरी की जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। मंदिर के भीतर सामान बिखरा पड़ा था। दानपात्र टूटे हुए थे। पुजारियों ने सामान संभाला तो मां दुर्गा, बजरंग बली, साईं बाबा, राधा तथा श्रीकृष्ण के सिर से चांदी के मुकुट व दुर्गा माता के नाक से सोने की नथ गायब मिली। दुर्गा माता को पहनाये करीब तीन तोले चांदी के छत्र सहित वहीं पड़े 20 छोटे छत्र भी गायब थे। इसके अलावा मूर्तियों के गले में पहने नोटों के हार, दानपात्र में भी नदारद थी। मंदिर प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अशोक जिंदल के अनुसार करीब तीन लाख रुपए का नुकसान हुआ है। गोल बाजार पुलिस चौकी के एसआई भूप सिंह ने बताया कि चोरी की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को मौके पर बुलाकर तथ्य जुटाए हैं। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

पत्रकार पर हमला

सिरसा। शराब के नशे में धुत सफेद रंग की कार पर सवार एक टैंट हाऊस के पूर्व संचालक एवं पर्यटन केंद्र के पूर्व ठेकेदार रमेश अरोड़ा ने अपने साथियों के साथ बीती रात सुरतगढिय़ा चौक पर राष्ट्रीय समाचार पत्र के संवाददाता राम माहेश्वरी पर हमला कर दिया। हमलावरों ने न केवल पत्रकार को जान से मारने की धमकियां दी, बल्कि गंदी-गंदी गालियां भी निकाली। इस घटना को लेकर पत्रकारों में गहरा रोष है। पत्रकारों ने आज शहर थाना प्रभारी सुरेशपाल से मिलकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। राम माहेश्वरी ने थाना प्रभारी को लिखित शिकायत सौंपकर आरोपियों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है। पुलिस को दी शिकायत में पीडि़त पत्रकार ने बताया कि गत रात्रि 10 बजे सुरतगढिय़ा चौक के पास स्थित एक डेयरी पर वह दूध लेने गया था। जैसे ही दूध लेकर अपनी मोटरसाइकिल के पास पहुंचा, तभी एक सफेद रंग की कार (एच.आर.24एस/2626) वहां आकर रुकी। कार ड्राइव कर रहे रमेश अरोड़ा ने बेमतलब उसे गंदी गालियां निकाली। जब एतराज जताया तो उसने अपने साथियों के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की। पीडि़त ने बताया कि आसपास के लोगों ने उसे हमलावरों के चंगुल से छुड़ाया। किसी तरह वह अपनी मोटरसाइकिल पर बैठकर घर के लिए रवाना हुआ, लेकिन तभी हमलावर दोबारा गाड़ी में पीछे लग गए। रास्ते में रुकवाकर फिर मारपीट की और जान से मारने की धमकियां दी तथा फरार हो गए। इतने में वहां से गुजर रहे पत्रकार राजेंद्र कुमार व दीपक शर्मा यह दृश्य देेखकर रुक गए। दोनों ने उसे घर पहुंचाया। माहेश्वरी ने शिकायत में कहा कि घटनाक्रम के बारे में रात को ही उसने अपने समाचार पत्र के हिसार जोन इंचार्ज संजय अरोड़ा को अवगत करवाया। इस मामले को लेकर आज सुबह मीडिया सैंटर में पत्रकारों की बैठक हुई, जिसमें सभी ने एक स्वर में कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला करने के आरोपी रमेश अरोड़ा व उसके साथियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि आगे से कोई इस तरह का दुस्साहस न कर सके। शहर थाना प्रभारी सुरेश पाल ने पत्रकारों को आश्वासन दिया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment