BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 18 November 2014

आयकर विभाग ने की छापेमारी

सिरसा। एलनाबाद में आज नोहर रोड स्थित दो दुकानों पर आयकर आयुक्त हिसार अशोक सरोहा के दिशा निर्देश व संयुक्त आयकर आयुक्त भवानीशंकर के नेतृत्व में गठित आयकर विभाग की टीमों ने दबिश दी। जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब साढे दस बजे उक्त दोनों फर्मों शुभम कॉटन मिल प्राइवेट लिमिटेड व मनमोहन एग्रो. इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड पर हिसार जोन के पांचों जिलों के सिरसा, फतेहाबाद, जींद, भिवानी व हिसार के करीब दो दर्जन अधिकारियों व कर्मचारियों ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर आयकर अधिनियम की धारा 133ए के तहत छापेमार कार्रवाई शुरु की जिसके तहत दोनों फर्मों का रिकॉर्ड व सभी दस्तावेज अपने कब्जे में लेकर स्टॉक रजिस्टर का आंकलन शुरु किया। अधिकारियों ने इसे विभाग की रूटीन कार्रवाई बताया। विभाग ऐसे कर दाताओं पर पैनी नजर रखे गए है जो अपनी रिटर्न में सही आय घोषित नहीं करते। कर की चोरी या एडवांस चैक सही समय पर जमा नहीं करवाते। ऐसी फर्मों की समय-समय पर जांच की जाती है तथा विसंगतियां पाई जाने की दिशा में टैक्स व पैनल्टी लगाने का प्रावधान है। आयकर अधिकारियों की दबिश की ज्यों ही खबर बाजार में फैली तो कई दुकानदारों में हडकंप मच गया। दुकानदारों ने अपनी दुकानों के शटर बंद कर दिए तथा स्थिति सामान्य होने के बाद ही दुकानें खोली। समाचार भेजे जाने तक दोनों फर्मों में कार्रवाई जारी थी।

चोर उखाड़ ले गए एटीएम
स्काउट चौक की घटना, पुलिस जुटी जांच में

सिरसा। शहर में स्काउट चौक पर स्थित इलाहाबाद बैंक के एटीएम को गत रात्रि ढ़ाई बजे चोर उखाड़ कर ले गए। चोरों ने पहले एटीएम की सुरक्षा में तैनात गार्ड से मारपीट की और उसके बाद उसे बेहोशी की दवा सुंघा दी। जिससे गार्ड बेसुध हो गया। चोर एटीएम को उखाड़ कर ले गए। एटीएम में करीब 10 लाख रुपए थे। घटना की जानकारी मिलने पर  डीएसपी धर्मवीर, शहर थाना प्रभारी सुरेश पाल टीम सहित मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक एक्सपर्ट को बुलाया और तथ्य जुटाए गए।
जानकारी के अनुसार स्काउट चौक पर स्थित इलाहाबाद बैंक के एटीएम में गत रात्रि ढाई बजे के करीब एटीएम का सुरक्षा गार्ड अमित कुमार एटीएम कैबिन में अंदर से शटर बंद करके सो रहा था। अचानक कुछ लोगों ने एटीएम कैबिन के शटर को एक साइड से खोलने का प्रयास किया और शटर तोड़कर अंदर घुस गए। उन्होंने गार्ड के साथ मारपीट कर उसे नशीली वस्तु सुंघा दी। जिससे वह बेहोश हो गया। उसके बाद एटीएम को उखाडकर गाड़ी में लोड करके फरार हो गए। सुरक्षा गार्ड अमित कुमार ने होश में आने पर इसकी सूचना बैंक प्रबंधक को दी। बैंक प्रबंधक रविंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही डीएसपी धर्मवीर, शहर थाना प्रभारी सुरेश पाल टीम सहित मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक एक्सपर्ट को मौके पर बुलाकर तथ्य जुटाए गए। सुरक्षा गार्ड अमित कुमार ने पुलिस को बताया कि तीन चार लोग रात को ढाई बजे के करीब एटीएम कैबिन में आ गए थे और कुछ लोग बाहर थे। उसने बताया कि उन्होंने आते ही उसके साथ मारपीट की और उसे कोई वस्तु सुंघाई, जिससे वह बेहोश हो गया। उसने बताया कि होश में आने के बाद बैंक प्रबंधक को सूचना दी। तब तक गली का चौकीदार भी घटनास्थल पर पहुंच गया। इलाहाबाद बैंक के मैनेजर रविंद्र सिंह ने बताया कि शुक्रवार को ही इस एटीएम में करीब दस लाख रखे गए थे। उसमें से कितने रुपए निाकले गए हैं और कितने बाकी है, यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा। डीएसपी धर्मवीर ने आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की जा रही है। आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment