BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 11 November 2014

झपटमार महिला पकड़ी

सिरसा। सत्संग श्रवण करने पहुंची एक महिला के साथ सिकंदरपुर में सोने की चूडिय़ां छीनने की घटना सामने आई है। महिला को मौके से दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया गया। मामले की जांच का जिम्मा उपनिरीक्षक अवतार सिंह को सौंपा गया है।
जानकारी के अनुसार एडीसी कालोनी निवासी कैलाश रानी पत्नी हरविंद्र सिंह बीते दिन सिकंदरपुर में गई हुई थी। पुलिस में दर्ज करवाए अपने ब्यान में कैलाश रानी ने बताया कि यहां पर एक महिला के उसकी सोने की चूडिय़ां छीनने की कोशिश की, जिनका वजन डेढ़ तौला है। कैलाश रानी द्वारा शोर मचाने पर महिला को लोगों ने धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी की पहचान प्रकाश कौर पत्नी रूप सिंह निवासी पटियाला के रूप में की गई। प्रकाश कौर के खिलाफ भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी गई है।

स्कूल का औचक निरीक्षण

सिरसा। उपायुक्त  डा. अंशज सिंह ने आज प्रात: 9 बजे  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय व प्राईमरी स्कूल साहुवाला- प्रथम में औचक निरीक्षण किया। उपायुक्त सर्वप्रथम राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की नौवीं कक्षा में गए और बच्चों से प्रश्र पूछे। बच्चों ने सही ढंग से जवाब नहीं दिया तो उपायुक्त ने सम्बंधित विषय के अध्यापक को झाड़ लगाते हुए कहा कि यह कमी पूरे समाज पर जाती है। कक्षा के 43 बच्चो को यह भी पता नहीं  की झील, नदी, नाले,समुद्र, पहाड़ व मानसून क्या होता है। उपायुक्त ने सम्बंधित अध्यापक से भी मानसून के बारे में पूछा तो अध्यापक भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। उपायुक्त ने अध्यापकों को आगाह किया कि वे दौबारा 11 व 12 दिसम्बर को निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी कक्षा में अध्यापकों की कोई कमी पाई गई  तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने अध्यापकों से कहा कि वे सही समय पर स्कूल आए तथा बच्चों को अच्छी तरह पढ़ाए लिखाएं।  तत्पश्चात उपायुक्त ने प्राईमरी स्कूल का निरीक्षण किया और पहली दूसरी कक्षा में बच्चों से स्वर व  व्यंजन ब्लैक बोर्ड पर लिखवाए। उन्होंने छात्राओं से भी स्वयं किताब लेकर उनसे पढ़वाया। बच्चों की अच्छी शिक्षा के बारे में अध्यापकों को निर्देश दिए कि वे स्कूल में समय पर आए व सभी बच्चों की हाजिरी सुनिश्चित करें। उन्होंने स्कूल अध्यापकों से कहा कि  वे स्कूलों में सफाई का विशेष ध्यान रखें। इस अवसर पर उनके साथ जिला राजस्व अधिकारी यतिन्द्र सिंह छोकर, तहसीलदार संजय बिश्रोई,गांव के सरपंच अंग्रेज सिंह, पूर्व सरपंच जगदेव सिंह,  प्राचार्या श्रीमती लता मुंजाल, अध्यापक सुभाष  चंद्र, ओम प्रकाश, बलजीत कौर, नवनील, राजपाल, हरविंद्र कुमार, रोहताश कुमार सहित अन्य अध्यापकगण उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment