BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 25 November 2014

डीसी गजराज ने संभाला कार्यभार

नशीले पदार्थों की तस्करी पर रोक व बेसहारा पशुओं की समस्या का समाधान करवाना प्राथमिकता

सिरसा। नवनियुक्त उपायुक्त निखिल गजराज ने आज सुबह कार्यभार संभाल लिया है। वे जिला के 37वें उपायुक्त हैं तथा 2008 बैंच के आईएएस अधिकारी हैं। वे इससे पहले कुरूक्षेत्र में नियुक्त थे। इसके अलावा वे हिसार में अतिरिक्त उपायुक्त के पद पर तथा रोहतक में प्रशासक हुडा के पद पर भी कार्यरत रहे हैं। उनके कार्यभार संभालने के अवसर पर नगराधीश निर्मल नागर, जिला राजस्व अधिकारी यतिंद्र कुमार छोकर तथा डीपीआरओ दलीप सिह व स्टाफ के सदस्य उपस्थित थे।
पत्रकारों के सवाल के जवाब में उपायुक्त गजराज ने कहा कि सिरसा में आवारा पशुओं, ट्रेफिक व्यवस्था की समस्या को सुधारना उनके लिए चेलेंजिग कार्य है। यथाशीघ्र इन समस्याओं के समाधान के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे। साथ ही उन्होंने पंजाब व राजस्थान से तस्करी होकर सिरसा में पहुंचने वाली नशीले पदार्थों की रोकथाम के लिए भी पुलिस प्रशासन के सहयोग से अंकुश लगाने की बात कही। गजराज ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से सिरसा की जनता को लाभान्वित करना भी उनकी प्रमुखता में शामिल है।

घर से लाखों के जेवरात चोरी

सिरसा। शहर में चोरी का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। गत रात्रि चोरों ने गोबिंद नगर में एक डाक्टर के घर को निशाना बनाया। यहां से चोर लाखों रुपये के जेवरात चोरी कर ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार माधोसिंघाना में पशु चिकित्सक विजय कुमार गोबिंद नगर में रहता है। गत दिवस वह सहपरिवार शहर से बाहर गया हुआ था। गत रात्रि चोर उसके घर में घुसे और ताला तोड़कर लाखों रुपये कीमत से जेवरात चोरी कर ले गए। आज जब विजय वापिस लौटा तो सामान बिखरा पड़ा देख पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौका मुआयना कर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

मतदाता सूचियों का विशेष पुनरीक्षण एक जनवरी को

सिरसा। भारत निर्वाचन आयोग केआदेशानुसार हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दिशा निर्देशानुसार जिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का पहली जनवरी 2015 को क्वालीफाईंग तिथि मानकर विशेष पुनरीक्षण का कार्यक्रम जारी किया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त निखिल गजराज ने बताया कि फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का आरंभिक प्रकाशन एक दिसम्बर को किया जाएगा और इस दौरान पहली जनवरी 2015 को 18 वर्ष या इससे अधिककी उम्र वाले सभी पात्र व्यक्ति जिनका नाम अभी तक मतदाता सूची में दर्ज नहीं हुआ है, या गलत छपा या दर्ज है, इस बारे दावे एवं आपत्तियां पहली से 16 दिसम्बर तक संबंधित निर्वाचन पंजीयन अधिकारी या सहायक निर्वाचन पंजीयन अधिकारी तथा प्रकाशन स्थलों पर पदनामित अधिकारी को प्रस्तुत की जा सकती हैं। दावें एवं आपत्तियों का निपटान 15 जनवरी 2015 तक किया जाएगा। फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 21 जनवरी 2015 को किया जाएगा।

अतिक्रमण हटाने व ट्रेफिक व्यवस्था सुधारने में पुलिस का सहयोग करे नप:एसपी

सिरसा। पुलिस अधीक्षक मितेश जैन ने शहर की यातायात व्यवस्था को सुदृड़ करने तथा इसे प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए उपायुक्त व नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी से पत्राचार कर इस दिशा में कदम उठाने के लिए कहा है। 
पुलिस अधीक्षक ने नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि वे शहर की यातायात व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अतिक्रमण हटाने में पुलिस का सहयोग करें। उन्होंने टेलीफोन एक्सचेंज चौक, पीडब्ल्यूडी चौक, सांगवान चौक पर ट्रेैफिक लाइटों को जल्द ठीक करवाने के निर्देश दिए है। शहर के सुभाष चौक, परशुराम चौक, जगदेव सिंह, शिव चौक, सतनाम सिंह चौक व बस स्टेंड चौक पर नई ट्रेैफिक लाइटें लगाने के लिए भी कहा है। चौराहों पर स्टॉप लाइन, जेब्रा लाइन अंकित करवाने के लिए भी निर्देश दिए है। उन्होंने हिसारिया बाजार, सदर बाजार, भादरा बाजार, रोड़ी बाजार, रानियां बाजार व अन्य बाजारों में अति शीघ्र पीली पट्टी अंकित करवाने के लिए कहा है। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग व दूसरे रास्तों पर सफेद पट्टी, कैट आई लगवाने के लिए नगर परिषद को हिदायत दी गई है। उन्होंने यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रिकवरी वैन (छोटी क्रेन) की व्यवस्था करने के लिए भी कहा है। उन्होंने जिला में दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में चिह्नित बोर्ड लगवाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद से शहर के मुख्य चौकों पर ट्रेफिक प्वाइंट पर ट्रेफिक बूथ बनवाने के भी निर्देश दिए है ताकि ट्रेफिक कर्मचारी बेहतर ढंग से कार्य कर सकें।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए जिलाभर में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के दौरान यातायात पुलिस द्वारा जिला के सभी स्कूलों में यातायात नियमों से सबंधित पुस्तकों का वितरण किया जा रहा है। शीघ्र ही इस बारे में एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि आगामी 8 व 11 दिसंबर को यातायात नियमों से संबंधित प्रतियोगी परीक्षा आयोजित की जाएगी।

No comments:

Post a Comment