BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 13 November 2014

बलात्कारी व हत्यारोपी को संरक्षण दे रही भाजपा : विद्रोही

डेरा मुखी से भाजपा विधायकों का आशीर्वाद लेना अनैतिक व निंदनीय

सिरसा। स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डेलिगेट वेदप्रकाश विद्रोही ने हरियाणा विधानसभा चुनावों में भाजपा के चुनाव प्रभारी रहे कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में भाजपा के विधायकों द्वारा सिरसा स्थित सच्चा सौदे डेरे के प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहिम से आशीर्वाद लेने की कठोर आलोचना करते हुए इसे प्रदेश की राजनीति का साम्प्रदायिकरण करने का कुप्रयास बताया। विद्रोही ने कहा कि सच्चा सौदे डेरे में भाजपा विधायकों का सामूहिक रूप से जाकर गुरमीत सिंह से आशीर्वाद लेना किसी भी तरह उचित नहीं ठहराया जा सकता है। यदि किसी भी सांसद, विधायक व आम नागरिक की किसी भी धर्म या धर्म विशेष के किसी भी गुरू में आस्था है तो वह व्यक्तिगत रूप से अपनी आस्था जताने जाता है तो यह बात समझ में आती है। लेकिन एक राजनैतिक दल जब अपने नवनिर्वाचित लगभग सभी विधायकों को एक समूह के रूप में ले जाकर किसी धर्म विशेष के गुरू का आशीर्वाद लेते हैं तो वह राजनीति का साम्प्रदायिकरण करने के कुप्रयास के अलावा कुछ भी नही है। विद्रोही ने कहा कि वैसे भी सच्चा सौदे डेरे के प्रमुख से किसी भी तरह का आशीर्वाद लेना अपराध को महिमामंडित करने के सिवाय कुछ नही है। गुरमीत राम रहीम पर सिरसा के पत्रकार रामचन्द्र छत्रपति की हत्या करवाने सहित अन्य हत्याओं व बलात्कार के आरोप में मुकदमे न्यायालय में चल रहे है। सच्चा सौदे डेरे के प्रमुख के खिलाफ सीबीआई अपराधिक केस चला रही है। हत्या व बलात्कार के आरोपी से भाजपा के सभी विधायक जब आशीर्वाद लेने जाते है तो इसका स्पष्टï अर्थ है कि प्रदेश भाजपा सरकार का पूरा सरंक्षण बलात्कार व हत्या के इस आरोपी को है जो नैसर्गिक, निष्पक्ष व स्वतंत्र न्याय की अवधारण के विरूद्घ है। विद्रोही ने कहा कि पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विधानसभा चुनावों के प्रचार अभियान के दौरान सच्चा सौदा डेरे के प्रमुख का सार्वजनिक गुणगान कर चुके है व अब भाजपा के विधायक सामूहिक रूप से आशीर्वाद लेने सच्चा सौदा के सिरसा स्थित डेरे में पहुंच गए। भाजपा के इन कदमों से स्पष्टï है कि भाजपा वोटों की राजनीति व राजनीति का साम्प्रदायिकरण करने के लिए हत्या व बलात्कार में फंसे कथित धर्मगुरू को बचाने के लिए केन्द्र व राज्य सरकार का दुरूपयोग कर रही है। विद्रोही ने सवाल किया कि जब भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकार खुलेआम बलात्कार व हत्या के आरोपी गुरमीत राम रहिम के साथ खड़ी हो तो पीडि़तों को न्याय कैसे मिलेगा? विद्रोही ने कहा कि सच्चा सौदे डेरे पर जाकर सामूहिक रूप से भाजपा विधायकों का गुरमीत राम रहीम से आशीर्वाद लेना अनैतिक व निदंनीय कुकृत्य है।

सीवरेज समस्या को लेकर लगाया जाम

सिरसा। पिछले काफी लंबे समय से सीवरेज समस्या से परेशान अग्रसेन कालोनीवासियों ने आज यातायात जाम लगाकर  जन स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त किया। 
प्रदर्शनकारी अमित गोयल, मोहित गोयल, देवेंद्र प्रकाश बत्रा, ओम प्रकाश झाम, वीर सिंह जेई, पार्षद प्रतिनिधि कृष्ण सिंगला, प्रेम बांसल, नवीन ग्रोवर, कपिल जोशी, धर्मवीर मोंगा, निर्मल गनेरीवाला, बजरंगी गोयल, सुमित्रा देवी, राज रानी गोयल, अंजू शर्मा, पुष्पा रानी आदि ने बताया कि प्रशासनिक अधिकारियों ने उनको धोखे में रखकर बेगू रोड से लेकर आठ नंबर गली तक सीवर लाइन डाल कर आगे का काम बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि कालोनीवासियों ने जाम लगा कर प्रशासन के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की है। जाम की सूचना मिलने पर जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ प्यारे लाल मौके पर पहुंचे। उन्होंने समझाने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी सीवर का काम तुरंत प्रभाव से शुरू करने की मांग पर अड़े रहे। एसडीएम ने मौके पर मौजूद ठेकेदार को निर्देश दिए कि वह सीवर लाइन का कार्य शुरू कर जल्द से जल्द इसे पूरा करे। ठेकेदार ने दो दिन का समय मांगा कि दो दिन में काम शुरु करवा दिया जाएगा। कालोनीवासियों ने दो दिन का अल्टीमेट देते हुए कहा कि अगर दो दिन में पूर्ण रूप से कार्य शुरू नहीं किया तो नेशनल हाईवे को जाम करेंगे। जिसका जिम्मेवार स्वंय प्रशासन होगा।

No comments:

Post a Comment