BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 12 November 2014

अल्टीमेटम की सीमा समाप्त

अवैध चबूतरों की कटर से निशानदेही, कल चलेगा अभियान

सिरसा। एलनाबाद प्रशासन ने बाजार में दुकानदारों के सड़क पर अवैध रुप से दूर तक बनाए गए चबूतरों के कारण संकरी हुई सड़कों से अतिक्रमण हटवाने के लिए इन अवैध चबूतरों की निशानदेही के बाद तोडऩे के लिए बुधवार को कट्टर से निशानदेही करवाई। 
एसडीएम धीरेंद्र खडग़टा ने बताया कि शहर के पंचमुखी चौक से ममेरां चौक, गांधी चौक, देवीलाल चौक से गुरुद्वारा ङ्क्षसह सभा तक की दुकान के आगे दो फुट से ज्यादा आगे बने अवैध चबूतरों की निशानदेही प्रशासन ने करवा ली है। उन्होंनेे बताया कि शहर के सभी मैन बाजार, सिरसा रोड, हनुमानगढ़ रोड, थाना रोड व नोहर रोड के दुकानदारों को विभिन्न समाचार पत्रों व लाऊडस्पीकर से मुनियादी के माध्यम से सचेत किया गया था कि वे ऐसे अवैध चबूतरों को सोमवार तक स्वयं तोड़ लें अन्यथा प्रशासन की ओर से अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया जाएगा लेकिन अतिक्रमणकारी दुकानदारों ने इस मामले में पूरी संवेदनहीनता बरती है। अब प्रशासन बृहस्पतिवार से ऐसे अवैध चबूतरे जेसीबी के माध्यम से तुड़वाएगा। उन्होंने बताया कि अवैध अतिक्रमण हटाने पर होने वाला खर्च संबंधित दुकानदार से वसूला जाएगा। बुधवार सुबह प्रशासन ने ऐसे चबूतरों पर कटर के माध्यम से निशानदेही शुरु की। इस टीम में विद्युत्त विभाग, जलदाय विभाग, पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट व दूरसंचार विभाग के कर्मचारी भी साथ थे।

गिरफ्तारी की मांग को लेकर एसपी से मिला प्रतिनिधिमंडल

सिरसा। इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करके मोडिया गोली प्रकरण में आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। 
चौटाला इनेलो के जिलाध्यक्ष पदम जैन, सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, विधायक मक्खन लाल सिंगला, इनेलो महिला विंग की जिला प्रधान कृष्णा फौगाट, विनोद बैनीवाल, तरसेम मिढा, महावीर शर्मा, योगेश शर्मा, अनूप चोयल आदि पार्टी नेताओं के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे।  उन्होंने एसपी से मोडिया गोली प्रकरण पर बातचीत की। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि बेहद अफसोस की बात है कि करीब एक माह बीत जाने के बाद भी इस प्रकरण के आरोपी गिरफ्तार नहीं हो पाएं हैं। उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा शर्मनाक बात यह है कि पुलिस ने तीन नामजद आरोपियों में से एक को पकडऩे के बाद छोड़ दिया, जिसे एसपी ने भी स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन सिरसा विधानसभा क्षेत्र के गांव मोडिया खेड़ा में इनेलो के पोलिंग ऐजेंट संदीप चोयल पर भाजपा प्रत्याशी के पोलिंग ऐजेंट और उनके साथियों ने गोली चलाकर जानलेवा हमला किया था। उन्होंने कहा कि संदीप अभी भी अस्पताल में गंभीर हालत में है। उन्होंने कहा कि इस एक माह के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सहित पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों को बार-बार लिखित में कार्रवाई करने का आग्रह किया लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि वे अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ इस मामले को लेकर सड़कों पर उतरकर आंदोलन चलाने से पहले पुलिस प्रशासन को आगाह करने के लिए एसपी से मिले हैं। उन्होंने कहा कि एसपी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द ही सख्त कार्रवाई होगी और उन्हें भी उम्मीद है कि पुलिस इस मामले में तीन नामजद आरोपियों सहित साजिश में शामिल सभी लोगों को तुरंत गिरफ्तार करेगी, अन्यथा इनेलो आंदोलन करने पर मजबूर होगी।

खेल भावना से खेलें खेल

सिरसा। बाल दिवस के अवसर पर जिला बाल  कल्याण परिसर द्वारा बच्चों में मैंडक दौड़, नींबू दौड़ तथा बेबी हेल्थ शो की प्रतियोगिताए करवाई गई। इन प्रतियोगिताओं का शुभारंभ उपायुक्त डा अंशज सिंह की धर्मपत्नी श्रीमती निशि ङ्क्षसह ने किया। 
इस अवसर पर श्रीमती निशि सिंह ने कहा कि बच्चों में इस प्रकार की प्रतियोगिताएं करवाने से उनमें आपसी भाईचारा, प्रेम व सौहार्द की भावना बढ़ती है। बच्चों के विकास के लिए इस प्रकार की प्रतियोगिताएं करवाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि बच्चों को हर खेलों को खेल भावना से खेलना चाहिए तथा हार जीत से नहीं घबराना चाहिए। जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा बाल भवन में लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। 
जिला बाल कल्याण अधिकारी श्रीमती कमलेश चाहर ने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में 240 बच्चों ने भाग लिया। बेबी हैल्थ शो का परिणाम घोषित करने के लिए डा आदिश जैन शिशु रोग विशेषज्ञ व उनके सहयोगी कुलदीप एवं दर्शना देवी ने निर्णायक मण्डल की भूमिका निभाई। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में विजेता रहे बच्चों को 14 नवम्बर को बाल दिवस समारोह को पुरस्कृत किया जाएगा।
मेंढक दौड में सागरमणि स्कूल के केदार प्रथम, आर के पी नेहरू पार्क स्कूल के अनन्त फुटेला द्वितीय, डी जे स्कूल से अंजलि तृतीय स्थान पर रही। इसी प्रकार नींबू दौड में सतलुज पब्लिक स्कूल से साहिल प्रथम, महाराजा अग्रसेन स्कूल से किरण व चिराग क्रमश: द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। ओपन शैल्टर होम नीबू दौड़ प्रतियोगिता में जहीर खान प्रथम, राहुल द्वितीय व बंटी तृतीय स्थान पर रहे।
बेबी हैल्थ शो 0 से एक वर्ष तक के बच्चों में सरगम प्रथम, भावुक द्वितीय, हेमशिखा तृतीय व मोक्षिका को सांत्वना पुरस्कार के लिए चयन किया गया। इसी प्रकार एक वर्ष से दो वर्ष तक के बच्चों में करूणा प्रथम, परिक्षित द्वितीय, सृष्टि तृतीय तथा दिज्ञांयग एवं किमिया को सांत्वना पुरस्कार के लिये चुना गया। इसी प्रकार से दो से तीन वर्ष के बच्चों में शिवम प्रथम, आर्यवीर द्वितीय, अक्षयपरि तृतीय स्थान पर रहे तथा कोहेनूर व चक्षू को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया।

No comments:

Post a Comment