BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 22 September 2012

जेसीडी विद्यापीठ ने लहराया कनाडा में परचम

सिरसा। जेसीडी फार्मेसी कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफ़ेसर प्रदीप कंबोज को विगत दिवस फाइटो केमिकल सोसाइटी ऑफ नॉर्थ अमेरिका की वार्षिक बैठक में अपना शोधकार्य प्रस्तुत करने के लिए आमन्त्रित किया गया। इस पांच दिवसीय बैठक में प्रदीप कंबोज ने लिवर सम्बन्धी हर्बल दवाओं के बारे में किए गए अपने शोध को वेस्टर्न विश्वविद्यालय, कनाडा के वैज्ञानिकों से सांझा किया।  
    इस अवसर पर प्रदीप कंबोज ने कॉलेज प्रबन्धन द्वारा उन्हें आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित करने एवं सहयोग प्रदान करने के लिए आभार जताया। उन्होंने इस कार्य के लिए जेसीडी विद्यापीठ की प्रबन्ध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा एवं समस्त अधिकारियों का धन्यवाद किया। सिरसा के इस युवा वैज्ञानिक को भारत सरकार तथा स्वास्थ्य एवं जन कल्याण मंत्रालय की तरफ से एक लाख रु पये की राशि प्रदान की गई। 
    कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विनय लाठर ने बताया कि कॉलेज द्वारा समय-समय पर ऐसे शोधकार्यों के लिए स्टाफ सदस्यों को प्रोत्साहित किया जाता है तथा उनके शोधकार्य में हरसंभव सहयोग करने का प्रयास किया जाता है ताकि जेसीडी विद्यापीठ एवं सिरसा के साथ-साथ सम्पूर्ण समाज के विकास में विशेष योगदान दिया जा सके। 
    इस विशेष उपलब्धि के लिए प्रबन्ध निदेशक डॉ. शमीम शर्मा ने प्रदीप कंबोज को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि भविष्य में भी कॉलेज की तरफ से शोध कार्यों के लिए हर संभव मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी ताकि प्रत्येक स्टाफ सदस्य वैश्विक स्तर पर जेसीडी विद्यापीठ सहित स्वयं का भी नाम रोशन कर सके। डॉ. शर्मा ने विश्वास दिलाया कि जल्द ही विद्यापीठ उच्चतम शोध संस्थानों की श्रेणी में शामिल हो जाएगा तथा शिक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाला संस्थान शीघ्र ही शोध कार्यों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाएगा।

No comments:

Post a Comment