BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 10 September 2013

17-18 को होगी गुरमीत की पेशी

सिरसा। हत्या तथा बलात्कार के मामले में डेरा प्रमुख को आगामी 17 व 18 सितंबर को सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष हाजिर होना पड़ेगा। आज छत्रपति तथा रणजीत हत्याकांड में कार्रवाई हुई। तीनों ही मामलों में मुख्य आरोपी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह न्यायालय के समक्ष हाजिर नहीं हुई। न्यायालय ने आगामी कार्रवाई हेतु 17 व 18 सितंबर की तारीख निर्धारित की है। गौरतलब है कि 17 तारीख को डेरा मुखी गुरमीत सिंह को पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष हाजिर होना पड़ेगा।

कांग्रेस घोटालों की सरकार : दुष्यंत

सिरसा। इनेलो कार्यकर्ताओं ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार में सी.एल.यू. करवाने के बदले करोड़ों रूपये की रिश्वत मांगने वाले सीपीएस व विधायकों  की सी.डी. कांड को लेकर नगर के बीचोंबीच जबर्दस्त रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने सी.एल.यू. के नाम पर रिश्वत खाना बंद करो-बंद करो तथा फौजी, घोड़ेला और याना इनको पड़ेगा जेल जाना जैसे नारों की त ितयां उठा रखी थी। इनेलो कार्यकर्ता आरोपी सातों  सीपीएस व विधायकों की विधानसभा से सदस्यता रद्द करने की मांग कर रहे थे। इस मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने  सी.डी. कांड में बेनकाब हुए भ्रष्ट विधायकों सहित सीएम का पुतला फूंका तथा उपायुक्त के माध्यम से महामहीम राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन सौंपा।
            इस रोष प्रदर्शन का नेतृत्व इनेलो जिलाध्यक्ष पदम जैन व युवा इनेलो नेता दुष्यंत चौटाला ने संयुक्त रूप से किया। आज सुबह से ही इनेलो कार्यकर्ता नई अनाज मंडी शैड के नीचे एकत्रित होने शुरू हो गए थे। प्रदर्शन से पूर्व दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस सरकार पर बरसते हुए कहा कि हुड्डा सरकार को तुरंत सीडी कांड की जांच सुप्रीम कोर्ट के जज से करवाने चाहिए ताकि कांग्रेस की काली करतूतों की सच्चाई जनता के सामने आए। युवा नेता ने सवाल खड़ा किया कि यदि भूमि घोटालों व सी.एल.यू. मामलों में कोई गड़बड़ नहीं है तो हुड्डा सरकार जांच से क्यूं भाग रही है। इनेलो नेता ने कांग्रेस सरकार को भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा बताते हुए कहा कि  वाड्रा डीएलएफ डील सी.एल.यू. व भूमि अधिग्रहण और अशोक खेमका की रिपोर्ट से यह साफ हो गया है कि प्रदेश में 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपए के घोटाले हुए हंै। उन्होंने कहा कि विपक्ष की आवाज को विधानसभा में दबाया जा रहा है जब विपक्ष के नेता कांग्रेस विधायकों, मंत्रियों व नेताओं द्वारा किए गए घोटालों व भ्रष्टाचार के कारनामें विधानसभा में उठाते है तो उन्हें साजिश के तहत निलबिंत करके लोकतंत्र का गला घोट दिया जाता है। यह सिलसिला विधानसभा अध्यक्ष सदन की मर्यादा को ताक पर रखते हुए सरकार के ईशारे से पिछले 2 सालों से चला रखा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता हुड्डा सरकार व विधानसभा अध्यक्ष की कार्यप्रणाली को देख रही है। उन्होंने कहा कि इनेलो जनता के बीच में प्रदर्शनों के माध्यम से विपक्ष की सकारात्मक भूमिका निभाते हुए सरकार के काले कारनामों की पोल खोल रही है। इस मौके पर इनेलो जिलाध्यक्ष पदम जैन ने कहा कि सरकार बार-बार पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ाकर किसानों सहित आम आदमी की जेबों पर डाका डाल रही है तथा महंगाई पर ओर बढ़ावा दे रही है। सभा को पूर्व मंत्री भागी राम, जिला परिषद के अध्यक्ष डॉ. सीता राम, पूर्व चेयरमैन अमीर चावला, राज्यकार्यकारिणी सदस्य जसवीर जस्सा सहित अन्य ने संबोधित किया।

दुर्घटना में घायल हुए युवक की मौत

सिरसा। विगत चार सितंबर को सड़क हादसे में घायल हुए फतहपुरिया नियामत खां के युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई।
    गौरतलब है कि विगत चार सितंबर को फतहपुरिया नियामत खां निवासी किशोरी लाल पुत्र मनीराम सिरसा से बाईक पर सवार होकर घर लौट रहा था। जैसे ही वह पंजुआना के निकट पहुंचा। बाईक अनियंत्रित हो गई और वह सड़क पर जा गिरा। हादसे में किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया। घावों का ताव न सहते हुए उसका दम टूट गया।

अधेड़ ने की आत्महत्या

सिरसा। गांव धिंगतानियां में एक अधेड़ ने जहरीली वस्तु का सेवन कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव का अंतपरीक्षण करवा वारिसों को सौंप दिया।
    जानकारी के अनुसार गांव धिंगतानियां में साहब राम पुत्र मामराज ने जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया। परिजन उसे सामान्य अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उसकी मौत हो गई। नाथ्ज्ञुसरी चौपटा थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा वारिसों को सौंप दिया। परिजनों के अनुसार साहब  राम कुछ दिनों से  मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। इसी के चलते उसने जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया। पुलिस ने इस संदर्भ  में धारा 174 के तहत कार्रवाई की है।

नपेंगे नप के अधिकारी

गोपाल कांडा ने विधानसभा में उठाई आवाज

सिरसा। सिरसा के विधायक गोपाल कांडा ने अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास से संबंधित मुद्दों को विधानसभा में उठाया तथा विकास कार्य शीघ्र आरंभ करवाने की मांग की। विधायक गोपाल कांडा ने नगर परिषद के अधिकारियों पर फंड के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की। रामनगरिया में महिला कालेज बनाने, शहर से बाहर नई अनाज मंडी बनाने, फूलकां में खेल अकादमी बनाने, गांव नारायण खेड़ा व ताजिया खेड़ा के लिए वाटरवर्कस, उद्योगों के विकास के लिए हिमाचल के बद्दी की तर्ज पर नीति बनाने, सिंचाई के पानी की व्यवस्था के लिए नहरों का निर्माण करने, ढाणियों को बिजली  उपलब्ध करवाने, सड़कों के निर्माण, अधर में लटके पंजुआना में बन रहे पेयजल प्रोजैक्ट को शीघ्र पूरे  करने, केलनिया व नटार डिस्पोजल के काम को तेजी से करवाने की मांग की तथा विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं के निदान के लिए अनेक मुद्दों को जोर-शोर से उठाया। गोपाल कांडा ने आज विधानसभा में सिरसा के नगर परिषद के अधिकारियों व पदाधिकारियों पर शहर की दुदर्शा करने का आरोप लगाया और कहा कि सिरसा नगर परिषद को पिछले तीन वर्षों में करोड़ो रूपये की राशि विकास कार्यांे के लिए उपलब्ध करवाई गई थी, लेकिन नगर परिषद द्वारा इसका सदुपयोग नहीं किया गया तथा एक ही गली को बार बार बना दिखा कर पैसों का गबन किया गया है। इसके मुद्दे पर संज्ञान लेते हुए सरकार ने दोषियों के विरूद्ध शहरी निकाय विभाग के अतिरिक्त निदेशक से जांच करवाने की घोषणा की।

सीडी की हो सीबीआई जांच : चन्द्रमोहन

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने किया प्रैसवार्ता को संबोधित

सिरसा। हरियाणा सरकार के जिन मंत्रियों व विधायकों को सीएलयू के नाम पर रिश्वत मांगते हुए सीडी में दिखाया गया है, उस मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाए। साथ ही यदि सीडी फर्जी तरीके से तैयार की गई है तो जारी करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए। यह बात हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ हजकां नेता चंद्रमोहन बिश्नोई ने आज सिरसा के रेस्टहाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कही। चंद्रमोहन बिश्रोई ने कहा कि कांग्रेस शासन में भ्रष्टाचार चरम पर हैं। इसलिए  सरकार में शामिल मंत्रियों व विधायकों पर सीडी में जो आरोप लगाए गए हैं, वे प्रथमदृष्टा सच लग रहे हैं, फिर भी इस मामले की जांच सीबीआई से होनी चाहिए ताकि 'दूध का दूध और पानी का पानीÓ हो सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इसी भ्रष्टाचार व गलत नीतियों को जनता के बीच उजागर करने के लिए हजकां-भाजपा गठबंधन की ओर से 6 अक्टूबर से विजय यात्रा आदमपुर से स्व. भजन लाल की समाधि से शुरू की जाएगी। विजय यात्रा की अगुवाई हजकां सुप्रीमो चौ. कुलदीप बिश्नोई करेंगे। उन्होंने कहा कि यात्रा का रूट अभी तय किया जा रहा है मगर यह यात्रा प्रदेश के सभी 90 हलकों से होकर गुजरेगी तथा 2 दिसंबर को संपन्न होगी। यात्रा के दौरान कुलदीप बिश्नोई 36 बिरादरी के लोगों के घरों में ठहरेंगे और दशहरा-दीपावली भी कार्यकर्ताओं के बीच रहकर ही मनाएंगे। बिश्नोई ने कहा कि यात्रा के दौरान कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों को जहां जनता के बीच उजागर किया जाएगा वहीं गठबंधन की नीतियों से लोगों को अवगत कराया जाएगा।

No comments:

Post a Comment