BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 29 January 2014

चोरों की चांदी, पुलिस पस्त

दो जगह टूटे ताले
25 तोले स्वर्ण आभूषण व लाखों की नकदी पर किया हाथ साफ

सिरसा। क्षेत्र में इन दिनों चोर पुलिस को पूरी चुनौती दिए हुए हैं। आए दिन चोरी की कोई न कोई घटना सामने आती है। चोर अपना काम कर फुर्र हो जाते हैं और पुलिस सिर्फ लकीर पीटती दिखाई देती है। पिछले एक माह में चोरी व लूट की कई वारदातें सामने आई हैं लेकिन किसी भी मामले में चोरों का कोई अता-पता अभी तक नहीं लग पाया है। गत रात्रि शहर में दो जगहों पर चोरों ने नकदी व आभूषणों पर हाथ साफ किया। एक घर से 25 तोले के स्वर्ण आभूषण और करीब तीन लाख रुपये की नकदी तथा एक दुकान से 80 हजार रुपये की नकदी चोरों ने उड़ाई। पुलिस ने दोनों मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पहला मामला बाटा कालोनी का है। कालोनी निवासी चन्द्र किशोर ट्रैक्टर रिपेयर का काम करता है। वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहा है। उसकी पत्नी किरण घर में ही कपड़े बेचने का कार्य कर गुजारा कर रही है। घर में चन्द्रकिशोर के ईलाज के लिए तीन लाख रुपये रखे हुए थे। गत रात्रि उसकी पत्नी किरण घर को ताला लगाकर अस्पताल पति के पास गई थी। सुबह पड़ोसियों ने घर के ताले टूटे होने की सूचना दी। किरण ने बताया कि घर जाकर छानबीन की तो ईलाज के लिए रखी तीन लाख रुपये की नकदी, 25 तोले सोना व बेचने के लिए रखे गए कपड़े इत्यादि गायब थे।  पुलिस को मामले की सूचना दी गई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने फिंगर प्रिंट्स लिए और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
उधर भादरा बाजार स्थित एक दुकान से भी चोर करीब 80 हजार रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर गए। दुकान संचालक सुभाष ने बताया कि आज सुबह जब वह दुकान पर पहुंचा तो ताले टूटे पाए। दुकान के गल्ले में रखी नकदी नदारद थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वैश्यावृत्ति में तीन काबू
एक युवक फरार, न्यायालय ने तीनों को न्यायिक हिरासत में भेजा

सिरसा। सीआईए सिरसा पुलिस ने आज वैश्यावृत्ति के आरोप में दो युवतियों व एक युवक को गिरफ्तार किया। एक युवक मौके से फरार हो गया जिसकी पहचान कर ली गई है। शीघ्र ही उसे भी काबू कर लिया जाएगा। तीनों आरोपियों को आज न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
मिली जानकारी के अनुसार सीआईए सिरसा पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली पुल के पास एक कार में दो युवक व दो युवतियां हैं। जिनकी हरकतें संदिग्ध जान पड़ती हैं। संभवत: यह लोग वैश्यावृत्ति करते हैं और ग्राहक की इंतजार में हैं। सीआईए पुलिस ने सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक फर्जी ग्राहक को उनके पास भेजा। ग्राहक से बातचीत के बाद उक्त लोग वैश्यावृत्ति के लिए राजी हो गए। सीआईए पुलिस ने दबिश देकर दो युवतियों व एक युवक को काबू कर लिया। चौथा युवक मौके से भागने में कामयाब हो गया। सीआईए पुलिस ने बताया कि युवतियां दिल्ली व उत्तरप्रदेश की रहने वाली हैं, जबकि युवक सोनू पुत्र राजकुमार सिरसा के रानियां बाजार स्थित गली नेकी गुर्जर वाली का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि चौथे आरोपी की पहचान कर ली गई है तथा उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों को आज न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

रेलगाड़ी के आगे कूदकर की आत्महत्या

सिरसा। रेलवे स्टेशन के निकट आज एक युवक ने रेलगाड़ी के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। मामले की जानकारी रेलवे पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए सामान्य अस्पताल भिजवाया।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आज सुबह एक युवक ने रेलवे स्टेशन के नजदीक पटरी के पास ही अपना मोटरसाइकिल रोका और रेवाड़ी से बठिंडा जाने वाली गाड़ी के आगे कूद गया। मामले की जानकारी लोगों ने पुलिस को दी। मृतक की पहचान केवल कृष्ण पुत्र भगवानदास निवासी जे.जे. कालोनी के रूप में हुई है। आत्महत्या किए जाने के कारणों का कोई पता नहीं चल पाया है। मृतक के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है। राजकीय रेलवे पु़लिस ने पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल भिजवाया।

इस माह मिलेगी एक हजार रुपये पैंशन

सिरसा। मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा की घोषणा के अनुरुप जिला में आगामी सात फरवरी तक जिला के एक लाख 23 हजार 658 पात्र पेंशन धारकों को बढ़ी हुई पेंशन यानि एक हजार रुपये प्रति पेंशन धारक मिलेगी। इसके साथ-साथ  मुख्यमंत्री  चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा भेजा गया पत्र भी सभी पेंशन धारको तक पहुंचाया जाएगा।   बढ़ी हुई पेंशन के मामले से सम्बंधित आज सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के  प्रधान सचिव  पी के दास ने आज उपायुक्त डा. जे गणेसन को निर्देश दिए कि जिला प्रशासन व विभागीय अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि पेंशन राशि के साथ मुख्यमंत्री हरियाणा का पत्र भी सभी पात्र पेंशन धारकों तक पहुंचे।
उपायुक्त डा. जे. गणेसन ने बताया कि  पेंशन की राशि शीघ्र ही शहरी क्षेत्रों में नगर परिषद व नगरपालिका के खातों में और ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतों के खाते में जमा होगी जो जनवरी माह की पेंशन की राशि आगामी सात फरवरी तक सम्बंधित पेंशन धारको को वितरित कर दी जाएगी। इस बार मुख्यमंत्री का पत्र व पेंशन राशि के वितरण में ग्राम सचिवों, पटवारी, सिंचाई विभाग के कनिष्ठ अभियंताओं तथा पशुपालन विभाग के कर्मचारियों को सहयोग लिया जाएगा।  उन्होंने बताया कि  जो कर्मचारी पेंशन धारक को  मुख्यमंत्री का पत्र सौंपेंगे वह उनसे पावती भी लेंगे,जो विभाग के माध्यम से मुख्यमंत्री हरियाणा को भेजी जाएगी।
उपायुक्त के अनुसार राज्य सरकार निराश्रित बच्चो की पेंशन में भी  बढौतरी की गई है इन बच्चो को  अब 200 रुपये के स्थान पर 500 रुपये प्रति माह पेंशन मिलेगी जिला में इस योजना के तहत कुल 4504 बच्चो को लाभवित किया जा रहा है। इस प्रकार से इस योजना के तहत भी इन बच्चो को 13 लाख 51 हजार 200 रुपये की राशि  का लाभ होगा।

No comments:

Post a Comment