BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 12 February 2015

स्थिति फिर तनावपूर्ण

धारा 144 लगाईदंगारोधी दस्ता तैनातपुलिस ने बुलाई अतिरिक्त कंपनियां

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा के विवादित गद्दीनशीन गुरमीत सिंह की वजह से कई बार कफ्र्यू का दंश झेल चुके सिरसा जिला में स्थिति फिर से  तनावपूर्ण बन गई है। गुरमीत सिंह की फिल्म के प्रदर्शन को लेकर स्थिति चिंताजनक है क्योंकि सिखों सहित विभिन्न  संगठनों द्वारा इस फिल्म के विरोध का निर्णय लिया गया है। विरोध के दौरान स्थिति पर नियंत्रण के लिए पुलिस प्रशासन ने भी पुख्ता प्रबंध किए हैं। जिलाधीश निखिल गजराज ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सिनेमा हाल की 200 मीटर की परिधि में आज से ही धारा 144 लगाए जाने के निर्देश जारी किए हैं। कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आदेशानुसार उपरोक्त सिनेमाघरों के 200 मीटर की परिधि में विरोध प्रदर्शन करने, भाषण देने, लिखे हुए सलोगन लेकर चलने, लाठियां, भाला, अन्य प्रकार के हथियार व ज्वलनशील पदार्थ लेकर चलने तथा पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों के इक_ा होने पर पाबंदी रहेगी।
उधर, पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी ने बताया कि जिला में पुलिस की दो अतिरिक्त कंपनियां बुलाई गई हैं। जिला मुख्यालय पर दंगारोधी दस्ता, वॉटर केनन, स्ट्राइकिंग रिजर्व तैनात की गई है। शैणवी ने बताया कि मोरीवाला स्थित ओएचएम सिनेमाघर पर उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय जगदीश काजला के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात किया गया है जबकि डबवाली शहर स्थित दर्पण सिनेमा पर उपपुलिस अधीक्षक सत्यपाल यादव के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात किया गया है। इस दौरान ऐलनाबाद तथा रानियां क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए ऐलनाबाद के उपपुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह बैनीवाल के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात किया गया है। शहर सिरसा में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए उप पुलिस अधीक्षक सिटी धर्मवीर के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा समुचित जिले में उपपुलिस अधीक्षक रविंद्र सींवर के नेतृत्व में पेट्रोलिंग पार्टियां गठित की गई हैं जो स्थिति पर लगातार कड़ी निगाह रखेंगी।

पूरी सरकार को प्रशिक्षण की जरूरत : तंवर
कांग्रेस भवन में मनाया गया तंवर का जन्मदिन

सिरसा। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डा.अशोक तंवर ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा वैट में वृद्धि करके पैट्रोल मंहगा करना आम लोगों के हित में नहीं है। सरकार का यह कदम सीधे-सीधे मुनाफाखोरी को बढ़ावा देने वाला है। उन्होंने कहा कि कच्चे तेल की कीमतों में कमी के ववाजूद पैट्रोल व डीजल के दाम नहीं घटाए जा रहे जोकि प्रदेश के लोगों के हितों पर कुठाराघात है। सरकार द्वारा विधायकों को प्रशिक्षण देने की योजना पर चुटकी लेते हुए अशोक तंवर ने कहा कि सरकार स्वयं ट्रेनिंग पीरियड में है। प्रशिक्षण की जरूरत न केवल विधायकों को बल्कि सभी मंत्रियों और उनके मुखिया को भी है। तंवर आज अपने जन्मदिन पर कांग्रेस भवन में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से मुखाबित हो रहे थे। कांग्रेस नेता नवीन केडिया व शीशपाल केहरवाला के नेतृत्व में कांग्रेस भवन में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर का 39वां जन्मदिन मनाया गया। इस अवसर पर हवन यज्ञ व लंगर भंडारे का भी आयोजन किया गया, जिसमें काफी संख्या में पुरूषों व महिलाओं ने शिरकत की।
तंवर ने कहा कि दिल्ली चुनाव परिणामों ने भाजपा की अलोकप्रियता उजागर कर दी है। अगर आम आदमी पार्टी भी लोगों से किए वायदों को पूरा नहीं करेगी तो उनका भी यही हश्र होगा। डा. तंवर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सरकार की गलत नीतियों को लेकर लगातार आवाज उठा रही है। कांग्रेस में मतभेदों के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई मतभेद या मनभेद नहीं है। लेकिन किसी को भी पार्टी के अनुशासन को भंग करने की इजाजत नहीें दी जा सकती। प्रदेश में लगातार बढ़ रही बलात्कार की घटनाओं को उन्होंने सरकार की विफलता का प्रमाण बताया। डा. तंवर ने कहा कि रोहतक के निर्भया कांड मामले में भी सरकार ने केवल लीपा पोती की है।

सर्विस स्टेशन की लिफ्ट के नीचे दबने से मौत

सिरसा। कालांवाली में सर्विस स्टेशन की लिफ्ट के अचानक खराब हो जाने से एक व्यक्ति की दब जाने से मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में लाया गया है। जानकारी के अनुसार कालांवाली निवासी जसबीर पुत्र करनैल सिंह कालांवाली में रोड़ी रोड पर सर्विस स्टेशन का संचालन करता है। आज प्रात: 10 बजे वह किसी गाड़ी की सर्विस कर रहा था अचानक लिफ्ट खराब हो गई और गाड़ी उसके ऊपर आ गिरी। लिफ्ट और गाड़ी के नीचे दबने से जसबीर सिंह बुरी तरह से घायल हो गया। उसे तत्काल उपचार के लिए ओढां अस्पताल लाया गया और यहां से उसे सिरसा रैफर कर दिया गया। रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। 

No comments:

Post a Comment