BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 12 November 2013

छत्रपति स्मृति समारोह 21 को


सिरसा। संवाद सिरसा और हरियाणा जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन की एक संयुक्त बैठक का आयोजन दोनों संस्थाओं के अध्यक्ष परमानंद शास्त्री व अंशुल छत्रपति की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि संवाद सिरसा की ओर से छत्रपति पुरस्कार-2013 से शहीद-ए-आज़म भगत सिंह के भानजे व जम्हूरी अधिकार सभा पंजाब के प्रदेशाध्यक्ष प्रो. जगमोहन सिंह को व हरियाणा जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन की ओर से छत्रपति पत्रकारिता पुरस्कार से प्रतिष्ठित पत्रकार मणिकांत मयंक को नवाजा जाएगा। यह जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजक प्रो. हरभगवान चावला व संजीव शर्मा ने बताया कि यह पुरस्कार 21 नवम्बर को पंचायत भवन में दोपहर 2:30 बजे आयोजित छत्रपति स्मृति समारोह में प्रदान किए जाएंगे। समारोह में प्रख्यात साहित्यकार, पत्रकार, चिंतक व शुक्रवार पत्रिका के संपादक विष्णु नागर मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे। समारोह की अध्यक्षता प्रगतिशील चिंतक, साहित्यकार एवं स्तंभ लेखक सहीराम करेंगे। संवाद सिरसा के महासचिव डा. हरविंद्र सिंह व हरियाणा जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के महासचिव हितेश चतुर्वेदी ने क्षेत्र के तमाम लोगों से आग्रह किया है कि वे 21 नवम्बर को दोपहर 2.30 बजे पंचायत भवन सिरसा में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए प्रो. जगमोहन सिंह, विष्णु नागर, सहीराम सरीखे प्रबुद्धजनों के विचार सुनें व शहीद पत्रकार राम चंद्र छत्रपति को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करें। बैठक में पारित शोक प्रस्ताव में दो महान कथा शिल्पियों राजेन्द्र यादव और विजयदान देथा के देहावसान पर गहरा शोक व्यक्त किया गया।

पीडि़ता ने दी आत्मदाह की धमकी
एसएसपी से मिल की आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

सिरसा। बलात्कारियों की गिरफ्तारी न होने से परेशान पीडि़ता आज प्रवर पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाने पहुंची। पीडि़ता ने एसएसपी को चेताया है कि अगर आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह एसपी कार्यालय के समक्ष आत्महत्या कर लेगी।
    गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व रघुआना निवासी सनप्रीत पुत्री गुरनाम सिंह के साथ गांव के ही कुछ लोगों ने दुराचार किया था। पीडि़ता ने बड़ागुढ़ा थाना में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने गांव के रणदीप सिंह बेनीवाल, विजय बेनीवाल, नवनीत बेनीवाल, अनिल बेनीवाल व दुर्गा बेनीवाल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 342, 120 बी व 34 आईपीसी के तहत अभियोग अंकित किया था। पीडि़ता ने बताया कि  चिकित्सीय जांच में भी दुराचार की पुष्टि हुई थी। काफी दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है। पीडि़ता का कहना है कि बड़ागुढ़ा थाना प्रभारी उक्त दबंगों के साथ मिले हुए हैं। यही नहीं थाना प्रभारी भी पीडि़ता पर मामला वापिस लेने का दबाव बना रहे हैं। सनप्रीत का आरोप है कि आरोपी उसे व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस की शह के चलते आरोपी खुलेआम घूम रहे हंै। पुलिस ने मामला दर्ज तो कर लिया है कि लेकिन गिरफ्तारी नहीं की है। आज पीडि़ता अनेक लोगों के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंची। पीडि़ता ने एसएसपी सौरभ सिंह को शिकायत पत्र सौंपकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। पीडि़ता ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर आत्मदाह करने की धमकी दी है। पुलिस अधीक्षक ने आश्वासन दिया कि मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाएगी। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
    उधर गांव मल्लेवाला के सैंकड़ों लोग पुलिस अधीक्षक से मिले। मल्लेवाला से पहुंचे ग्रामीणों का कहना था कि गांव के ही शेर सिंह की पुत्री मनप्रीत का विवाह 2008 में झिड़ी निवासी मेवा सिंह के साथ हुआ था। विगत 11 अक्तूबर को मेवा सिंह ने अपनी मां बलवंत कौर के साथ मिलकर मनप्रीत कौर की जलाकर हत्या कर दी। आरोपी दहेज की मांग कर रहे थे। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतका के भाई निर्मल सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीण व महिलाएं एसएसपी सौरभ सिंह से मिले।

No comments:

Post a Comment