BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 11 November 2011

नारी नहीं तो सृष्टि भी नहीं बचेगी : वालिया

सिरसा। कन्या भ्रूण हत्या की समस्या ने पूरे भारत वर्ष में विकराल रूप धारण कर लिया हैं और यह एक ऐसा अपराध हैं जो कि अशोभनीय हैं। ये शब्द लायन्स क्लब सिरसा अमर द्वारा आयोजित कन्या बचाओं अभियान के तहत मुख्य वक्ता डा0 के0 के0 राय वालिया ने स्थानीय होटल अरोमा इन में बतौर मुख्यावक्ता व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि इस अपराध में मॉ-बाप, परिवार के सदस्य व चिकित्सक समान रूप से अपराधी हैं। उन्होंने कहा कि आज कन्या का बचपन छीनना कहा तक उचित हैं क्योकि आप जब किसी का बचपन वापिस नहीं कर सकते तो आपको उसे छीनने का भी कोई अधिकार नहीं हैं।
    इस अवसर पर डा0 के0 के0 राय वालिया ने कहा कि जब कन्या ही नहीं होगी तो कौन बनेगी आपकी पत्नी, आपकी बेटी, आपकी बहन, आपकी भुआ उन्होंने कहा कि आज कन्या किसी भी हालत में लडकों से कम नहीं हैं इसलिए हमें पूरे देश स्तर पर एक अभियान चलाना होगा जिससे यह समस्या जड मूल से समाप्त हो। उन्होंनें कहा कि हमें अपना दृष्टिकोण बदलना होगा, समाज में जागरूकता लानी होगी ताकि यह अपराध का विचार मन में ना आए और समय रहते समझे कि भू्रण हत्या के कलंक के रहते हम जीवित नहीं रह सकते। उन्होंने कहा कि संत-महात्माओं को भी अपने प्रवचनों में कहना होगा कि कन्या भू्रण हत्या एक महापाप हैं ताकि जनता जागरूक हो सके।
    इस अवसर पर डा0 एस0 पी0 शर्मा0 ने नेत्रदान के बारे में व एनीमिया के बारे में सदस्यों को जानकारी दी व लायन संजय गांधी ने जनपद 321 ए3 के आगामी कार्यक्रम के बारे में क्लब के सदस्यों को अवगत करवाया।
    लायन्स क्लब सिरसा अमर के प्रधान लायन इन्द्र कुमार गोयल ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया तथा संस्था के सचिव लायन भारत भूषण ऐलावादी ने क्लब द्वारा किए जा रहे समाज-सेवी कार्यो की रूपरेखा प्रस्तुत की। इस अवसर पर लायन्स क्लब सिरसा अमर के चार्टर प्रधान लायन रमेश साहुवाला ने आगामी कार्यक्रमों के बारे में बताया कि 14 नवम्बर को चाचा नेहरू के जन्म दिवस पर बाल उत्सव, 19 नवम्बर को प्रियदर्शनी इंदिरा गांधी के जन्मोत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन व 25 नवम्बर को एक नि:शुल्क चिकित्सा कैम्प का आयोजन किया जाएगा।
    इस अवसर पर लायन रमेश साहुवाला, लायन इन्द्र कुमार, गोयल, लायन भारत भूषण ऐलावादी, लायन संजय गोयल,  लायन अशोक गोलछा, लायन रोबिन मैहता एडवोकेट, लायन अशोक बांसल, लायन जगदीश वर्मा, लायन पदम बांसल, लायन संजय गोयल, लायन राकेश जमालिया, लायन गुरनाम सिंह, लायन शाम लाल गोयल, लायन राजेन्द्र बावा, लायन अनुराग खुराना, लायन गगन कम्बोज, लायन जगदीश मैहता, लायन नवीन मेहरा, लायन विजय बांसल, लायन डा0 आर0 पी0 मोंगा भी उपस्थित थे। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डा0 के0 के0 राय वालिया को क्लब के पदाधिकारियों ने स्मृति चिहन देकर सम्मानित किया।

No comments:

Post a Comment