BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 2 March 2015

सीवरेज ओवरफ्लो से मकान में आई दरार

बारिश बनी समस्या, वाशिंदों ने ली धर्मशाला में शरण

सिरसा। नोहरिया बाजार की गली मस्जिद वाली में सीवरेज ओवरफ्लो होने से एक मकान में दरार आ गई। मकान गिरने का खतरा होने के चलते घर के सदस्यों ने मकान को खाली कर दिया है और समीप में ही स्थित एक धर्मशाला में शरण ली है। गली मस्जिद वाली निवासी पवन, संजय, नवीन, नीटू, इंद्रा देवी, गुलाब देवी, मनीषा रानी, सुरेंद्र आदि ने बताया कि पिछले छह माह से यहां सीवरेज ओवरफ्लो होने की समस्या बनी हुई है। कई बार जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से भी इस बारे में आग्रह किया जा चुका है लेकिन वहां कर्मचारी न होने का बहाना बना दिया जाता है। समस्या का समाधान न किए जाने के कारण समस्या गंभीर रूप धारण कर गई है और इसी वजह से आज गली में सीवर ओवरफ्लो हो गए और लोगों के मकानों में पानी की मार के कारण दरारें आ गई। लोगों ने विभाग के उच्चाधिकारियों से आग्रह किया है कि इस समस्या की ओर प्राथमिकता के आधार पर ध्यान देकर हल करवाएं ताकि लोगों के मकान सुरक्षित रह सकें।

सिम के बहाने बालिका से छेड़छाड़

सिरसा। जेजे कालोनी में नशे में धुत एक व्यक्ति के नाबालिगा से अश्लील छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। पीडि़ता के परिवार ने शहर थाना में आरोपी के खिलाफ शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। 
जानकारी के अनुसार जेजे कालोनी निवासी 12 वर्षीय बच्ची पड़ोस में सिम कार्ड लेने के लिए गई थी। यहां नशे में धुत व्यक्ति ने उसे पकड़ लिया और हवस का शिकार बनाने की कोशिश की। बालिका के शोर मचाए जाने पर परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए और नशेड़ी को धुनकर पुलिस के हवाले कर दिया। बाद में पीडि़ता के परिजनों ने थाना शहर में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। 

शिष्या के साथ आपत्तिजनक अवस्था में मिला शिक्षक
सूचना के आधार पर पुलिस ने दबिश दे किया काबू

सिरसा। पुलिस ने शिष्या को गुरु ज्ञान देने वाला शिक्षक को शिष्या के साथ रंगरलियां मनाते हुए आज हुडा सेक्टर 20 से काबू किया।
जानकारी के अनुसार गांव कंवरपुरा निवासी गुलाब सहारण अरनियांवाली स्थित सरकारी विद्यालय में शिक्षक है। शिक्षक गुलाब ने आज कालेज में पढऩे वाली अपनी परिचित छात्रा को हुडा कालोनी स्थित एक मकान में बुलाया। आसपड़ोस के लोगों ने शिक्षक को युवती के साथ अंदर जाते हुए देख लिया। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने घर में दबिश दी। शिक्षक छात्रा के साथ आपत्तिजनक अवस्था में मिला। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया और हुडा चौकी लेकर आई। पुलिस ने दोनों के परिजनों को घटनाक्रम की जानकारी दी। इसके बाद परिजन पुलिस चौकी पहुंचे। कालोनीवासियों का कहना है कि उक्त शिक्षक कई बार युवतियों को इस मकान में लेकर आता देखा गया। इसी आधार पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। शिक्षक गुलाब सहारण शादीशुदा है और दो बच्चों का पिता है। ऐसे में इस घटना ने एक बार फिर गुरु शिष्य के पवित्र संबंधों को कलंकित कर दिया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस कार्रवाई जारी थी। 

युवक ने लगाई फांसी

सिरसा। गांव कंगनपुर में आज एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में पहुंचाया। 
जानकारी के अनुसार गांव कंगनपुर निवासी नरतंज्य पुत्र कैलाश मजदूरी करता था। उसने घर में कमरे में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने आज सुबह उसका शव फंदे से लटका देख पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने स्थिति का जायजा लिया और शव को कब्जे में लेकर पोसटमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। मृतक के परिजनों ने बताया कि नरतंज्य पिछले काफी दिनों से मानसिक रुप से परेशान चल रहा था। इसी परेशानी के चलते उसने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान पर सीआीरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शव का अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

No comments:

Post a Comment