BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 2 June 2014

चाबी के एक ही छल्ले में सबकुछ: चार्जर, केबल, लोकेटर, मेमोरी

             अब "गोकी" नाम से एक ऎसी अनोखी डिवाइस आ चुकी है जिसमें मोबाइल फोन चार्जर, केबल, लोकेटर तथा मेमोरी जैसे सारे फीचर्स एकसाथ उपलब्ध है। यह एक चाबी का छल्ला है इसमें जिसमें ये सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। गोकी को फिलहाल यूएस मार्केट में उपलब्ध कराया गया है। मेमोरी के अनुसार इसमें 8 जीबी, 16 जीबी एवं 32 जीबी इन तीन वेरियंट्स में उतारा गया है। इसकी सबसे खास बात ये कि इस छल्ले में ब्लूटुथ कनेक्टिविटी दी गई है जिससें यह स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाता है। यह आईफोन, एंड्रॉयड एवं विण्डोज ओएस वाले गेजेट्स से कनेक्ट होता है।
ये खासियत-
बैटरी-
मल्टीपरपज डिवाइस गोकी में बैटरी दी गई है जिसें चार्ज करनेके बाद उसका उपयोग स्मार्टफोन को चार्ज करने में किया जा सकता है।
लोकेटर-
इसमें दी गई ब्लूटुथ सुविधा के तहत स्मार्टफोन से जोड़ा जा सकता है। ब्लूटुथ के तहत फोन से जुड़ने के बाद यह मोबाइलफोन लोकेटर का काम करता है। इतना ही नहीं बल्कि इस छल्ले के खो जाने पर भी स्मार्टफोन से उसका पता लगाया जा सकता है।
मेमोरी-
यह एक मेमोरी डिवास भी है। इसें 8, 16 एवं 32 जीबी मेमोरी वेरियंट में उतारा गया है जिसमें फोटो, म्यूजिक, वीडियोज एवं फाइल्स सेव करके रखे जा सकते हैं।
कैबल-
इसमें यूएसबी कैबल लगी है जिसके तहत इसें फोन एवं कम्प्यूटर दोनों से जोड़ा जा सकता है। इसमें स्टोर डाटा को कंप्यूटर एवं स्मार्टफोन में शेयर किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश कैसे बनेगा उत्तम प्रदेश?
सपा के 224 विधायकों में से 172 दागी

नई दिल्ली। यूपी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अखिलेश यादव ने कहा था कि कानून व्यवस्था हमारी प्राथमिकता है। आज से हमारी यह जिम्मेदारी है। अब तक तक हम दूसरों पर आरोप लगा रहे थे।
               जब अखिलेश ने मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली तब कहा गया कि यूपी को युवा और पढ़ा लिखा मुख्यमंत्री मिला है इसलिए प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा लेकिन उनके अब तक के कार्यकाल पर नजर दौड़ाएं तो स्थितियां ठीक विपरीत नजर आती है। यूपी में महिलाओं के खिलाफ होने वाली अपराध की घटनाओं में काफी बढ़ोतरी हुई है। इन घटनाओं ने कानून व्यवस्था की स्थिति की पोल खोल कर रख दी है। बदायूं में दो दलित बहनों की सामूहिक बलात्कार के बाद हुई हत्या ने पूरे देश को हिला कर रखा दिया है। खुद एसटीएफ के आईजी कह चुके हैं कि प्रदेश में हर रोज औसतन 10 बलात्कार होते हैं। इससे साफ है कि यूपी में कानून व्यवस्था के क्या हालात हैं? कानून व्यवस्था की स्थित तब सुधरती है जब जन प्रतिनिधियों की छवि स्वच्छ हों लेकिन यूपी में तो हालत ठीक उल्टे हैं। 403 विधायकों में से 189 तो आपराधिक पृष्ठभूमि के हैं। इस मामले में खुद सपा का रिकॉर्ड काफी खराब है। सपा के 224 विधायकों में से 172 के खिलाफ आपराधिक मामले लंबित हैं। विधायकों के खिलाफ जो मामले लंबित हैं वे काफी गंभीर किस्म के हैं। अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री पद की कुर्सी संभालने के कुछ महीने बाद ही इस तरह के शीर्षकों वाली चेतावनियां आई थी कि अब यूपी में गुंडा राज आने वाला है और महिलाएं अनिवार्य रूप से पीडित होंगी।
             2013 में एक सप्ताह में बलात्कार के 126 मामले दर्ज हुए थे। ये आंकड़ें खुद गवाही दे रहे हैं। कानून व्यवस्था की स्थिति के खराब होने के संकेत उसी वक्त मिलने शुरू हो गए थे जब मार्च में अखिलेश ने नई कैबिनेट की घोषणा की थी और रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया को शामिल किया था। हत्या की कोशिश और अपहरण के आठ मामलों में आरोपी राजा भैया को अखिलेश ने जेल विभाग दिया। इसके बाद खाद्य एवं वितरण विभाग की जिम्मेदारी दी। यह ए.राजा को दूरसंचार मंत्रालय की जिम्मेदारी देने से भी बुरा विचार था।

प्रियंका चोपड़ा ने पूर्व ब्वॉयफ्रेंड को भेजा कानूनी नोटिस

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अपने पूर्व ब्वॉयफ्रेंड असीम मर्चेन्ट को कानूनी नोटिस भेजा है। असीम मर्चेन्ट प्रियंका के पूर्व मैनेजर प्रकाश जाजू की जीवनी पर एक फिल्म बना रहे हैं।
            प्रियंका चोपड़ा ने इस पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि फिल्म उनकी निजी जिंदगी के ईर्द-गिर्द फिल्माई जा रही है। प्रियंका ने मर्चेन्ट को कानूनी नोटिस भेजा है, इसकी कॉपी प्रकाश जाजू को भी भेजी गई है। नोटिस प्रियंका के वकील आनंद देसाई की ओर से भेजा गया है। आनंद देसाई का कहना है कि असीम मर्चेन्ट जाजू की जीवनी पर फिल्म बनाने के बहाने उनकी मुवक्किल की निजता के अधिकार का उल्लंघन कर रहे हैं| अपनी निजी जिंदगी को विषय बनाने से उनकी मुवक्किल हैरान है। मर्चेन्ट की यह हरकत उनकी मुवक्किल प्रियंका चोपड़ा के निजता के अधिकार का उल्लंघन है। यह उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने वाला होगा। यह उनकी मानहानि है। मर्चेन्ट फिल्म के प्रमोशन के लिए प्रियंका चोपड़ा से जुड़ी चीजों का इस्तेमाल ना करें और मर्चेन्ट बिना शर्त माफी मांगे।मर्चेन्ट ने हाल ही में अपना प्रोडक्शन हाउस लॉन्च किया है। 2004 में प्रियंका और जाजू के बीच विवाद हो गया था। प्रियंका के पिता ने जाजू पर प्रियंका को धमकाने का आरोप लगाया था। प्रियंका के पिता ने जाजू के खिलाफ केस दर्ज कराया था,जिसके चलते जाजू को 67 दिन की जेल भी हुई थी।

No comments:

Post a Comment