BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 23 April 2014

अस्पताल में तोडफ़ोड़, रोड जाम

चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप
शव देने से पहले मांगे रुपये

सिरसा। निजी अस्पताल के चिकित्सक पर ईलाज में लापरवाही के कारण एक व्यक्ति की मौत का आरोप लगा है। यही नहीं आरोप है कि मौत के बाद उन्हें तुरंत जानकारी भी नहीं दी गई और उनसे बकाया राशि की मांग कर शव सौंपने की शर्त रख दी गई। गुस्साए परिजनों ने आज अस्पताल के समक्ष ही डबवाली रोड पर जाम लगा दिया और अस्पताल में तोडफ़ोड़ भी की। मौके पर शहर थाना प्रभारी दलबल सहित पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल पहुंचाया।
मिली जानकारी के अनुसार रानियां गेट निवासी आत्माराम पुत्र कश्मीरी लाल विगत 21 अप्रेल को मोरीवाला के निकट एक सड़क हादसे में घायल हो गया था। घायल को डबवाली रोड स्थित गंगा अस्पताल में भर्ती करवाया गया। परिजनों का आरोप है कि चिकित्सक द्वारा आप्रेशन की बात कहकर उनसे 65 हजार रुपये की राशि ले ली गई थी। आरोप है कि इस दौरान उन्हें घायल से मिलने तक नहीं दिया गया। परिजनों ने संदेह जताया है कि आप्रेशन से पहले ही आत्माराम की मौत हो चुकी थी जबकि चिकित्सक ने पैसे ऐंठने के लालच में उन्हें जानकारी तक नहीं दी। यही नहीं जब उन्हें आत्माराम की मौत की जानकारी मिली तो उन्होंने शव मांगा। इसके बाद चिकित्सक ने शव लौटाने से पूर्व एक लाख 60 हजार रुपये की राशि जमा करवाने की शर्त रख डाली। इससे परिजन गुस्सा गए और अस्पताल में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। डबवाली रोड जाम कर दिया गया। करीब एक घंटे तक लगे जाम के कारण यातायात प्रभावित हुआ। सूचना मिलने पर शहर थाना प्रभारी मौजीराम दलबल सहित मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल भिजवाकर जाम खुलवाया।

बच्ची सहित दो की मौत, तीन घायल

सिरसा। अलग-अलग सड़क हादसों में एक बच्ची सहित दो की मौत हो गई। हादसों में तीन लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल मेें भर्ती करवाया गया है। मृतकों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए गए। पुलिस ने मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
मिली जानकारी के अनुसार गांव मोचीवाला के निकट अनियंत्रित कार ने सड़क किनारे शौच के लिए बैठी छह वर्षीय बच्ची दीक्षा को कुचल दिया। बताया जा रहा है कि मोचीवाली स्थित मोडर्न ईंट भट्टे पर कार्य करने वाले हरीशंकर की पुत्री दीक्षा अपने चाचा मनीष के साथ शौच के लिए गई थी। इसी दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग पर जा रही कार अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गई और बच्ची को कुचलते हुए पेड़ से जा टकराई। हादसे में बच्ची की मौत हो गई, जबकि कार में सवार दो लोग भी मामूली घायल हो गए।
एक अन्य हादसे में गांव बणी से सूरेवाला सड़क निर्माण के दौरान रोड रोलर के नीचे कुचले जाने से बिहार मूल के मजदूर मोहम्मद इरफाक पुत्र मोहम्मद रसूल की मौत हो गई। रानियां क्षेत्र के अंतर्गत गांव बणी के निकट सड़क का निर्माण कार्य चल रहा था। मजदूर इरफाक रोड रोलर के आगे तारकोल डाल रहा था। इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह कुचला गया।
वहीं घुक्कांवाली निवासी केवल पुत्र बूटा राम को गत सायं अज्ञात वाहन ने चपेट मार दी। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

No comments:

Post a Comment