BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 26 October 2013

साध्वी यौन शोषण व रणजीत हत्याकांड........... Dera Sachcha Souda Head Gurmeet Singh Appears in CBI Court

आईओ की गवाही पूरी

सिरसा। साध्वियों से यौन शोषण तथा रणजीत हत्याकांड में आज जांच अधिकारी की गवाही की प्रक्रिया पूरी हो गई। इस मामले में आरोपी पक्ष द्वारा जिरह की जा रही थी। न्यायालय ने इस मामले में आगामी 30 नवंबर की तारीख मुकर्रर की है।
    आज पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में कार्रवाई शुरू हुई। डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह ने सिरसा से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हाजिरी लगाई। आज साध्वी यौनशोषण तथा रणजीत हत्याकांड के जांच अधिकारी तत्कालीन डीएसपी अरमानदीप सिंह की गवाही की प्रक्रिया पूरी कर ली गई। दोनों मामलों में सीबीआई की विशेष अदालत के जज द्वारा आगामी 30 नवंबर की तारीख निर्धारित की गई है।

अपहृत व्यापारी बरामद

अपहरण के एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिरसा। डिंग थाना क्षेत्र से अपहृत एलनाबाद के एक व्यापारी को पुलिस ने बड़ोपल (फतहबाद) से बरामद कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस द्वारा फिरौती के लिए अपहरण की आशंका जताई जा रही है।
    मिली जानकारी के अनुसार एलनाबाद निवासी व्यापारी सुभाष दो दिन पूर्व कार पर सवार होकर हैदराबाद जा रहा था। ओएचएम के निकट दो-तीन लोगों ने कार को रोका और व्यापारी का अपहरण कर लिया। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस हरकत में आई और छानबीन शुरू की गई। जांच के दौरान व्यापारी के फतहाबाद के बड़ोपल में होने की सूचना मिली। पुलिस ने विशेष टीम का गठन कर मौके पर दबिश दी। मौके से व्यापारी सुभाष को बरामद कर लिया गया। इसके अलावा पुलिस ने अपहरण के एक आरोपी रामस्वरूप पुत्र साहबराम निवासी गांव मोहम्मदखेड़ा को धर दबोचा। व्यापारी के अनुसार उसके पास से पांच लाख रुपये की नकदी भी आरोपियों द्वारा छीन ली गई थी। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। इस मामले में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं।

ठेकेदार की भी मौत

कुंए में डूबने से कल गई थी दो की जान

सिरसा। गांव संतनगर में कुएं से पाईप निकालते समय पानी भरने से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। गत दिवस दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि एक व्यक्ति का आज अस्पताल में उपचार के दौरान दम टूट गया। बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति कुएं से पाईप निकालने का ठेका लेता था। शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।
    ज्ञातव्य हो कि गत दिवस गांव संतनगर निवासी सुखजीत सिंह पुत्र जगदीश सिंह अपने खेत में स्थित कुएं से पाईप निकलवा रहा था। इसी दौरान कुएं में भूमिगत पानी भर गया। पाईप निकालने का कार्य कर रहा मजदूर केसर चंद पुत्र दाना राम निवासी बाहिया पानी में डूब गया। उसको बचाने के प्रयास में खेत मालिक सुखजीत सिंह पुत्र जगदीश सिंह कुएं में उतरा लेकिन बाहर नहीं निकल पाया। दोनों की कुएं में डूबने से मौत हो गई। वहीं कुएं में मौजूद ठेकेदार तारा चंद पुत्र दानाराम को मजदूरों ने बाहर निकालने में सफलता प्राप्त कर ली थी। उसे उपचार के लिए सिरसा के सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया। आज ताराचंद की भी मौत हो गई। आज मृतक का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। हादसे का शिकार हुए ताराचंद व केसर राम दोनों सगे भाई हैं। दोनों की मौत से गांव बाहिया में मातम का माहौल बना हुआ है।

खेत में दवा छिड़कते मजदूर की मौत

सिरसा। खेत में दवाई का छिड़काव करने के दौरान दुष्प्रभाव का शिकार हुए भावदीन निवासी एक मजदूर की आज मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।
    मिली जानकारी के अनुसार भावदीन निवासी 30 वर्षीय सतनाम सिंह खेत में धान की फसल में कीटनाशी का छिड़काव कर रहा था। इस दौरान दवा के दुष्प्रभाव के कारण वह बेहोश हो गया। परिजनों ने उसे सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया। आज यहां उसकी मौत हो गई।

No comments:

Post a Comment